बॉलीवुड में ओमपुरी को याद ना किए जाने पर नाराज हुए नवाजुद्दीन

मुंबई। रविवार रात अमेरिका के लॉस एंजिलिस में हुए 89वें अकादमी पुरस्कार समारोह में दिवंगत ओमपुरी को याद किया गया। मशहूर गायिका सारा बेइरेलेस ने ओमपुरी को याद करते हुए उनके लिए एक संगीतमय प्रस्तुति दी। ओम पुरी भारत के पहले कलाकार हैं, जिनको ऑस्कर के मंच से श्रद्धांजलि अर्पित की गई। इस मौके पर ओमपुरी की चर्चित फिल्मों की झलक भी पेश की गई और कई सितारों के साथ उनकी तस्वीरें दिखाई गईं।

इस पर नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने बॉलीवुड के लोगों से निराशा जताते हुए अपने फेसबुक पेज पर लिखा की ऑस्कर नें लेजेंड ओमपुरी को श्रंद्धाजलि दी लेकिन बॉलीवुड अवॉर्ड शो में किसी ने भी उनके योगदान के बारे में एक शब्द भी नहीं कहा।

आपको बता दें की अपने लंबे करियर में ओमपुरी ने कई अंतर्राष्ट्रीय फिल्मों में काम किया है, जिनमें कई अमेरिकन और ब्रिटिश सिनेमा से जुड़ी फिल्में रहीं। उनकी चर्चित अंतर्राष्ट्रीय फिल्मों में ‘गांधी’, ‘ईस्ट इज ईस्ट’, ‘सिटी आफ जॉय’,’ वूल्फ’, ‘घोस्ट एंड द डार्कनेस’, ‘द पेरोल आफिसर’ के नाम शामिल हैं।

6 जनवरी को मुंबई में दिल का दौरा पड़ने से ओमपुरी का निधन हो गया था। ओमपुरी की पत्नी नंदिता पुरी ने ऑस्कर में ओमपुरी को श्रद्धांजलि दिए जाने को भारतीय सिनेमा का सम्मान बताया है। उनका कहना है कि ये हमारे लिए भावुकता के पल हैं, जब ओम पुरी को इतने बड़े मंच पर याद किया गया। इससे पहले ऑस्कर के मंच से सालों पहले ‘सत्यजीत रे’ को याद किया गया था और उनको विशेष ऑस्कर से सम्मानित किया गया था।