सिद्धू ने पूर्वी अमृतसर सीट से किया नामांकन, उपमुख्यमंत्री पद को लेकर बवाल

अमृतसर। भाजपा छोड़कर कांग्रेस का हाथ थामने वाले पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू ने बुधवार को पूर्वी अमृतसर सीट से अपना नामांकन-पत्र दाखिल कर दिया। उनके नामांकन भरते ही प्रदेश में उपमुख्यमंत्री की कुर्सी को लेकर जंग भी शुरु हो गई है, कांग्रेस के कई बड़े नेताओं का कहना है कि सिद्धू ने अभी पार्टी ज्वाइन किया है और उन्हें कैसे पार्टी में उपमुख्यमंत्री के लिए नामित किया जा सकता है।

गौरतलब है कि रविवार को सिद्धू ने काफी अटकलों के बाद कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व में पार्टी ज्वाइन किया था। पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी और नेता सिद्धू ने रविवार को स्वयं के कांग्रेस में शामिल होने को घरवापसी करार दिया। अपना नामांकन करने के बाद सिद्धू ने कहा, इस बार पंजाब, पंजाबियात और पंजाब के लोगों की जीत होगी सिद्धू ने कहा, मैं इस बार हर पंजाबी को पंजाब के लिए और राज्य में धर्म की स्थापना के लिए मतदान करने को कहूंगा।

पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी सिद्धू ने यह भी कहा कि यह उनकी निजी लड़ाई नहीं है। पिछले साल भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से अलग होने वाले सिद्धू ने कहा, मैं चाहता हूं कि पंजाब की युवा पीढ़ी सही रास्ते पर चले। मेरे लिए राजनीति में आकर लड़ना बेहद जरूरी था।