मेनका गांधी से की नवीन पटनायक ने मुलाकात

नई दिल्ली। ओडिशा के मुख्यमंत्री और बीजेडी प्रमुख नवीन पटनायक ने शुक्रवार को केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री मेनका गांधी से ओडिशा भवन में मुलाकात की। दोनों नेताओं के बीच सुबह 10 बजे से शुरू हई बैठक करीब एक घंटे से ज्यादा समय तक चली| इस दौरान मेनका गांधी ने राष्ट्रीय परिवार स्वास्थ्य सर्वेक्षण-4 पर ओडिशा सरकार के बेहतरीन प्रदर्शन को लेकर चर्चा की और बधाई दी।

Naveen Patnaik, meet, Maneka Gandhi, Odisha, leader
Naveen Patnaik meet Maneka Gandhi

वहीं नवीन पटनायक ने बाल विकास परियोजना को बढ़ावा देने के लिए राज्य सरकार की ओर से केंद्र की मदद की अपील की। आदिवासी क्षेत्रों में लघु आंगनवाड़ी केंद्र प्रारंभ करने की मांग की। इसके तहत 3385 केंद्रों को पुनर्स्थापित करने के लिए 250 करोड़ रुपये की सहायता राशि की मांग की है, ताकि आदिवासी क्षेत्रों का विकास सुनिश्चित किया जा सके। इसके साथ ही बाल सुधार गृह में दान देने वालों के लिए आयकर में छूट देने की मांग की है। साथ ही राज्य स्तर पर कुछ नए एक बाल सुधार गृह की शुरूआत करने की मांग की।

उल्लेखनीय है कि नवीन पटनायक बुधवार से पांच दिवसीय दौरे पर दिल्ली में मौजूद हैं। इस दौरान पटनायक 23 जुलाई को राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के विदाई कार्यक्रम में भी शामिल होंगे। सूत्रों के अनुसार पटनायक कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से भी मुलाकात कर सकते हैं। दरअसल संयुक्त विपक्ष के उम्मीदवार गोपालकृष्ण गांधी नामांकन के ठीक पहले बीजद ने उनका समर्थन करने का एलान कर दिया था। वह 23 जुलाई को भुवनेश्वर के लिए रवाना होंगे।