दिल्ली पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, बच्चों को बेचने वाली गैंग का पर्दाफाश

दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली में अपराध अब अपनी चरम सीमा तक पहुंच गया है। यहां अपराधियों के हौसले इस कदर बुलंद हो गए हैं कि वह अपराध करने से बिल्कुल भी डर नहीं रहे हैं। ऐसे में जब अपराध होता है तब कानून व्यवस्था पर सवाल खड़े हो जाते हैं, कि क्या अपराधियों में कानून का डर नहीं रहा या फिर पुलिस प्रशासन अब अपराध पर लगाम लगाने के लिए कड़े कदम नहीं उठा रहा है। ऐसे में कई बार सवालों के घेरे में आने के बाद जब पुलिस ने कार्रवाई की तो ऐसी कार्रवाई की जिससे सभी लोगों के होश उड़ गए। दरअसल दिल्ली पुलिस के हाथ एक बड़ी सफलता लगी है। दिल्ली पुलिस ने एक गैंग का भंडाफोड़ किया है जो कि जोकि बच्चों को गोद लेकर बेच देने का काम किया करता था।

अपराधियों में बच्चों का अपहरण कर उन्हें बेचने की ऐसी होड़ लगी थी कि इस रेस में सभी अपराधी एक दूसरे से आगे निकलना चाहते थे। ऐसे में एक महिला अपराधी ने बच्चे की तस्वीर को व्हाट्सएप पर अपलोड कर उसे सेल पर लगा दिया। अपराधी महिला ने बच्चे की कीमत 1.8 लाख रुपए भी तय कर रखी थी। लेकिन जैसे ही यह खबर पुलिस के पास पहुंची तो आनन फानन में पुलिस ने कार्रवाई की और बच्चे को सेल पर लगाने वाली महिला को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार की गई महिला से जब पुलिस ने पूछताछ करनी शुरू की तो एक एक कर इस गैंग की सभी परतों पर से पर्दा उठने लग गया। पुलिस ने तीन आरोपियों की गिरफ्तारी की है। पकड़े गए आरोपियों में से तीन महिला अपराधी बताई जा रही है।

वही पुलिस का इस संबंध में कहना है कि पकड़ी गई तीनों आरोपी महिला आरोपी बच्चों का अपहरण कर अलग अलग जगह पर ले जाती थी और ऊंची से ऊंची कीमत पर यह बच्चों को बेचने का काम करती थी। पुलिस ने तीन आरोपियों को गुरुवार को गिरफ्तार किया है। आरोपियों के नाम राधा, सरोज, सोनिया और जान मोहम्मद बताया जा रहा है। फिलहाल पुलिस इस मामले में आगे की जांच में जुट गई है।