पनामा पेपर्स मामले में अमिताभ समेत कई बॉलीवुड हस्तियों की बढ़ सकती हैं मुश्किलें

नई दिल्ली। पनामा पेपर्स मामले में इनकम टैक्स विभाग काफी सक्रीय और गंभीरता से काम कर रही है। इस मामले में अमिताभ समेत कई बड़ी बॉलीवुड हस्तियों की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। इस संबधं में और ज्यादा जानकारी जुटाने के लिए बड़े अधिकारी को ब्रिटिश वर्जिन आइलैंड्स भी भेजा गया है। जो कई हैवन देशों में शुमार है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पनामा पेपर्स मामले में सामने आए 33 नामों के खिलाफ मामला दर्ज कर दिया गया है। बाकी लोगों के खिलाफ जांच जारी है।

Panama Papers case, amitabh bachchan, Income Tax Department
Panama Papers amitabh bachchan

अधिकारी का कहना है कि जिन लोगों ने नाम न छापने की शर्त रखी है उनके खिलाफ भी जांच में कोई कमा नहीं की जाएगी। हम बहुत तेजी से कई देशों से इस मामले में जानकारी इकट्ठा कर रहे हैं। पाक में इसी मामले में नवाज शरीफ को उनके पद से हटा दिया गया। जिसके बाद भारतीय टैक्स एंजेंसियों पर आरोप लग रहे हैं कि एजेंसियां मामले को जानबूझ कर लंबा खींच रही है।

बता दें कि पाक में पनामा पेपर्स मामले में नवाज को दोषी ठहराया गया जिसके बाद उन्हें अपना पद छोड़ना पड़ा तभी से इस मामले में पड़ोसी देश में राजनीतिक स्तर पर काफी उथल-पुथल मची हुई है। जब अधिकारी से अमिताभ बच्चन को लेकर पूछा गया कि क्या पनामा पेपर्स में अमिताभ के खिलाफ जांच की जा रही है तो अधिकारी का कहना है कि अमिताभ को लेकर जो दस्तावेज सामने आए हैं। उनके मुताबिक उनका कंपनी से कोई वास्ता नहीं हैं। जिसकी वजह से अमिताभ के खिलाफ सीधे जांच शुरू नहीं की जा सकती जब तक कोई सबूत न हो। अमिताभ के खिलाफ जाचं शुरू करने के लिए हमें और ज्यादा जानकारी जुटानी होगी। बता दें कि पनामा पेपर्स में 50 देशों के ऐसे 140 राजनेता हैं जिनके विदेशों में कथित रूप से अकाउंट है।