एके-56 और ग्रेनेड के साथ कुख्यात नक्सली जमुई से गिरफ्तार

जमुई। मंगलवार सुबह पुलिस ने बिहार-झारखंड सीमा से सटे जमुई जिले के झाझा थाना क्षेत्र से प्रतिबंधित संगठन भारत की कम्युनिस्ट पार्टी के एक कट्टर उग्रवादी को विदेशी राइफल ए.के. 56 और भारी मात्रा में विस्फोटक के साथ गिरफ्तार किया ।

 

खबरों की मानें तो सीआरपीएफ और बिहार पुलिस के साथ एसएसबी के जवानों की ओर से की गयी संयुक्त कार्रवाई में नक्सली मनोज दा को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस पकड़े गए विस्फोटक सामग्री के बारे में नक्सली से पूछताछ कर रही है। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि पूछताछ के बाद ही इसके बाकी साथियों को भी गिरफ्तार करने के लिए छापेमारी की जा सकती है। इस गिरफ्तारी के बाद सुरक्षा एजेंसियां और पुलिस अधिकारी अलर्ट हो गए हैं।

पुलिस अधीक्षक डी.एन.पांडेय के हवाले से खबर है कि केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) , स्पेशल टॉस्क फोर्स और स्थानीय पुलिस ने संयुक्त रूप से बनजामा गांव में घेराबंदी कर कट्टर नक्सली उमेश मरांडी उर्फ मनोज दा को धर दबोचा। उन्होंने बताया कि मनोज दा के पास से एक ए.के.56 , 108 कारतूस , पांच मैगजीन , दो ग्रेनेड, तीन डेटोनेटर , फ्यूज वायर और नक्सली साहित्य बरामद किया गया है।