शाहिद कपूर के जन्मदिन पर जाने उनके बारे में यह खास बातें

नई दिल्ली। शाहरूख खान के बाद अगर बॉलीवुड में किसी के सिर पर किंग ऑफ रोमांश का नाम सूट करता है तो वो शख्स है शाहिद कपूर। शाहिद कपूर का नाम बॉलीवुड के उन तमाम सितारों से शुमार है जिसने बॉलीवुड में अपने दम मुकाम हासिल किया है लेकिन शाहिद के फिल्मी सफर के बारे में बहुत ही कम लोगों को पता है। इसलिए उनके जन्मदिन पर आज हम आपको बताते हैं बॉलीवुड के इस रोमांटिक हीरो की कहानी।

बॉलीवुड में एक बैकग्राउंड डांसर से अपने करियर की शुरुआत करने वाले शाहिद कपूर का आज जन्मदिन है। इस साल शाहिद के लिए अपने जन्मदिन पर डबल जश्न को मौका है क्योंकि शाहिद के जन्मदिन से एक दिन पहले ही उनकी फिल्म ‘रंगून’ रिलीज हुई है और फिल्म में शाहिद के काम को काफी सराहा भी जा रहा है। साथ ही इस साल की शुरुआत शाहिद के लिए अच्छी रही है।

-शाहिद कपूर ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत से पहले बैकग्राउंड डांसर के तौर पर फिल्म ताल और दिल मांगे मोर में काम किया है।

-शाहिद कपूर को बॉलीवुड इंडस्ट्री में आर्यन म्युजिक बैंड वीडियो से पहचान मिली।

-1998 में कपूर ने एक टीवी सीरियल मोहनदास बीए.एलएलबी में बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर भी काम किया है।

-जब शाहिद 3 साल के था तब ही उनकी माता (नीलिमा अजाम) और पिता(पंकज कपूर) का तलाक हो गया था और उसके बाद से शाहिद अपनी मां के साथ ही रहे है।

-शाहिद के पासपोर्ट में आज भी वो अपने सौतेले पिता राजेश कट्टर का सरनेम यूज करते है।

-बॉलीवुड में कपूर की पहली फिल्म स्टाइल थी जिसका निर्देशन एन.चन्द्रा ने किया था। इसके बाद शाहिद ने इश्क विश्क, जब वी मेट के अलावा और भी बहुत सी मूवीज में काम किया है।

-अपने स्कूल टाइम में शाहिद का एक लड़की पर क्रश था और वो सिर्फ इस वजह से ही ट्युशन जाते थे क्योंकि वो लड़की उसी ट्युशन में थी।

-कपूर ने अपनी पेहली फिल्म में काम करने से पहले नसीरुद्दीन शाह और सत्यदेव दुबे के साथ एक्टिंग की क्लासेस ली थी।

-शाहिद की फिल्म आर.राजकुमार, अभी तक की शाहिद की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म रही है।