अब टूथब्रश बनाएगा आपकी स्किन को ग्लोइंग

नई दिल्ली। आजकल की बिजी, तनाव भरी और अनियमित खान-पान की वजह से चेहरे का ग्लो कही खो गया है। इस प्रदूषण और भागदौड़ भरी जिंदगी में भले ही हम अपने शरीर का इतना ध्यान ना रखते हों लेकिन अपने चेहरे का खास ध्यान रखने की पूरी कोशिश करते है। इस कोशिश का भी ऐसा कुछ खास फायदा नहीं हो पाता और वो ग्लो नहीं आ पाता। सब ही एक खूबसूरत और ग्लोइंग चेहरा पसंद करते है। किसी को भी अपने चेहरे पर दाग-धब्बे, झुरिंया, डल स्किन और अन-चाहे निशान नहीं पसंद करता। ग्लोइंग स्किन पाने के लिए लोग पार्लर और ब्यूटी ट्रिटमेंट में हजारों रुपये खर्च करते है लेकिन फिर भी ग्लो नहीं आ पाता है। अगर आप भी ग्लोइंग स्किन पाने के लिए ऐसा ही करती है तो एक बार फिर से सोच लीजिए।

अगर आप को आपके चेहरे पर ग्लो लाना है तो आप को अब किसी भी ब्यूटीशियन के पास जाने की जरुरत नहीं है। आप इसके लिए आप के घर में डेली इस्तेमाल किए जाने वाले टूथब्रश का इस्तेमाल कर सकते है। वही टूथब्रश जिसका इस्तेमाल आप दांत साफ करने के लिए और उसके खराब हो जाने के बाद ब्रश का घर के किसी और काम में इस्तेमाल करते है। लेकिन आज हम आपको टूथब्रश का एक नया यूज बताएंगे।

टूथब्रश से अपने चेहरे पर ग्लो लाने के लिए आप एक नया टूथब्रश लें जिसके ब्रिसल्स सॉफ्ट हो। इस ब्रश को आप हल्के गुनगुने पानी में अच्छे से धो लें क्योंकि एक नए ब्रश में भी थोड़ी बहुत गंदगी होती है। अब आप अपने चेहरे को किसी फेसवॉश से हल्के गुनगुने पानी से धो लें और अच्छी तरह से साफ कर लें। इससे आपके चेहरे की सारी गंदगी निकल जाएगी।

अब अपने चेहरे पर स्क्रब लगाए और ब्रश को हल्के हाथ से सर्कुलर मोशन में रब करें। इस बात का ध्यान रखें की आपको ब्रश हल्के हाथ से ही चेहरे पर इस्तेमाल करना है नहीं तो आपके चहरे पर लाल निशान पढ़ सकते है। आपको ऐसा 2 मिनट तक करना है। इसके बाद आप अपने चेहरे को ठंडे पानी से धो लें और किसी सॉफ्ट तौलिये से अपने चेहरे को पोंछ लें। अब अपने चेहरे पर मॉश्चराइजर लगा लें। हफ्ते में एक या दो बार ऐसा करने से आपको आपके डेड स्किन सैल्स से छुटकारा मिल जाएगा और आपको एक ग्लोइंग स्किन मिलेगी।