जानिए: विंटर कार्नियाल में कौन-कौन से होंगे प्रोग्राम, इनकी है खास भूमिका

देहरादून। मसूरी विंटर कार्निवाल की तैयारियां जोरो शोरो से चल रही है और विंटर कार्निवाल को लेकर जिलाअधिकारी का कहना है कि इस जश्न को लेकर बड़े स्तर पर तैयारियां की जा रही है और इस बार पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए कई महत्वपूर्ण कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। ये विंटर 25 से 30 दिंसबर तक चलेगा। इस विंटर का शुभारंभ सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत करेंगे। इस बार मसूरी में विंटर कार्निवल में कर्इ खास कार्यक्रमों को जगह दी जाएगी। जिससे उत्तराखंड का पर्यटन का विकास तेजी से हो।

uttrakhand
uttrakhand winter line carnival

बता दें कि इस विंटर कार्निवाल में आशीष श्रीवास्तव ने अहम भूमिका निभाई है वहीं कार्निवाल को लेकर जिलाधिकारी का कहना है कि इस बार कार्निवाल में डे एंड नाइट अलग-अलग प्रोग्राम्स चलेंगे। कवि सम्मेलन, सांस्कृतिक प्रोग्राम, लोक गीत और कलाकार भी अपनी प्रस्तुतियां देंगे। उन्होंने कहा कि कार्निवल में उत्तराखंड की स्थानीय कला और संस्कृति को लेकर खास कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। साथ ही मशहूर गायक हंस राज हंस का भी प्रोग्राम रहेगा।

वहीं 25 दिसंबर को सर्वे ग्राउंड लंढौर से दोपहर एक बजे से शोभा यात्रा शुरू की जाएगी जो चार बजे लाइब्रेरी चौक पर जाकर खत्म होगी। इस कार्निवाल का उद्दघाटन सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत करेंगे और 26 से 30 दिंसबर तक अभिनेता टॉम आल्टर की स्मृति में 21 किमी हाफ मैराथन, पर्यटकों के लिए नेचर वॉक, बार्ड वाचिंग, स्केटिंग, जूडो-कराटे, बच्चों के लिए गेंम्स, फैंसी ड्रेस वहीं प्रतियोगिता 200 साल पुराने इतिहास की तस्वीर प्रदर्शनी , नुक्कड़ नाटक का आयोजन।

साथ ही रात में कई कार्यक्रमों का आयोजन किया गया है जिसमें पद्मश्री बसंती बिष्ट की जागर की प्रस्तुति, लोक नाटक वीरभड़ माधो सिंह भंडारी का मंचन, उत्तराखंडी रामछौल नाइट, कव्वाली नाइट और मैजिक शो आयोजन होगा। कवि अशोक चक्रधर का कवि सम्मेलन और हंसराज हंस की स्टार नाइट आयोजित होगी। वीआईपी सिंह का हास्य एवं व्यंग्य कार्यक्रम होगा। प्रीतम भरतवाण जागर एवं लोक संस्कृति की प्रस्तुति देंगे। इसके साथ ही 28 से 30 दिसंबर तक फूड फेस्टिवल होगा। इसमें पहाड़ी व्यंजन के स्टाल्स लगाए जाएंगे। 29 दिसंबर को खाना-खजाना के चर्चित शेफ संजीव कपूर इसमें भाग लेंगे।