कब्रिस्तान के गड्ढे में गिरी गाय, मुस्लिम लोगों ने बचाई जान

देश में इन दिनों गौ हत्या का मुद्दा काफी सुर्खियां बटोर रहा है। गौ हत्या के संबंध में आए दिन कोई ना कोई नया वाक्या सामने आता रहता है। इसी कड़ी में एक और मामला सामने आया है। मामला यूपी के मुरादाबाद का है। जहां मुस्लिम समाज के लोगों द्वारा गाय को बचाने का मामला सामने आया है जिससे सांप्रदायिक सौहार्द की एक नई मिसाल पेश हुई है। दरअसल यहां कब्रिस्तान में घास चरने के लिए गाय आई थी लेकिन वह एक कब्र के लिए खोदे गड्ढे में गिर गई। जिसके बाद मौके पर कई सारे मुस्लिम समाज के लिए एकत्रित हो गए। गाय को फंसता हुआ देख मुस्लिम समाज के लोगों ने कड़ी मशक्कत के बाद गाय को गड्ढे से बाहर निकाला।

यह घटना रविवार 9 जुलाई की है। पूरा मामला मुरादाबाद के शाहबाद रोड के पास एक कब्रिस्तान का है। जानकारी अनुसार गाय दोपहर के वक्त घाय चरने के लिए कब्रिस्तान में आई थी। लेकिन घाय चरते वक्त वह एक कब्र के लिए खोदे एक गड्ढे में गिर गई। जिसके बाद लोगों ने संबंधित मामले की सूचना पुलिस को दी। मौके पर पुलिस के पहुंचने के बाद लोगों की मदद से कड़ी मशक्कत करने के बाद गाय को गड्ढे से बाहर निकाला जा सका।

तकरीबन डेढ़ घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद गाय को गड्ढे से बाहर निकाला गया। गाय को बाहर निकालने के लिए पुलिस ने रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जिसमें मुस्लिम समाज के लोग तथा हिंदू समाज के लोगों ने बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया। वही गाय के बाहर निकालने के बाद दोनों समज के लोगों ने एक दूसरे के गले मिलकर आपसी भाईचारे को मजबूत किया।