ऑस्ट्रेलियन ओपन : मरे, निशिकोरी, वीनस और मुगुरुजा दूसरे दौर में पहुचे

मेलबोर्न। ब्रिटेन के एंडी मरे, जापान के केई निशिकोरी, अमेरिका की वीनस विलियम्स और सातवीं सीड गरबाइन मुगुरुजा ने वर्ष के पहले ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन के दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया है।

पुरुष एकल के पहले दौर के अहम मुकाबले में शीर्ष वरीय मरे ने यूक्रेन के इलिया मारचेंको को लगातार सेटों में 7-5, 7-6, 6-2 से हराया। तीन बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन के लिए हालांकि पहला राउंड आसान नहीं रहा और पहले सेट में उन्होंने बढ़त गंवाई तो दूसरे सेट में वह 2-4 से पिछड़े। लेकिन तीसरे सेट में पूरी तरह हावी रहे। दूसरे दौर में उनके सामने रूसी क्वालिफायर एंड्रे रूबलेव होंगे। मरे यहां पांच बार फाइनल में हार चुके हैं।

पांचवीं सीड जापान के केई निशिकोरी ने रूस के आंद्रे कुज्नेत्सोव को कड़े संघर्ष में 5-7, 6-1, 6-4, 6-7, 6-2 से हराया। हिसेंसे एरेना में यह मुकाबला साढ़े तीन घंटों तक चला जहां बेहद गर्मी के बीच जापानी खिलाड़ी को पहले ही राउंड में पांच सेटों तक संघर्ष करना पड़ा। पांचवीं रैंकिग के खिलाड़ी ने आंद्रे से लगभग दोगुनी रैलियां जीतीं।

इसके अलावा क्रोएशिया के मारिन सिलिच ने पोलैंड के जर्जी जोकोविच को पांच सेटों में 4-6, 4-6, 6-2, 6-2, 6-3 से और 19वीं सीड अमेरिका के जॉन इस्नर ने रूस के कोन्सटाटिन क्रावचुक को 6-3, 6-4, 6-7, 6-1 से हराकर पहले दौर का मुकाबला जीता। 10वीं सीड चेक गणराज्य के टॉमस बेर्दिच को इटली के लुका वानी के 6-1, 0-0 के स्कोर पर मैच छोड़ने पर दूसरे दौर में प्रवेश मिल गया। वहीं स्पेन के निकोलस अलमार्गो भी रिटायर्ड हर्ट हो गए जिससे फ्रांस के जर्मी चार्डी दूसरे दौर में पहुंच गए।