दहेज नहीं देने पर गर्भवती महिला को जहर देकर की हत्या

पंजाब। इन दिनों पंजाब में आए दिन दहेज उत्पीड़ने के मामले सामने आ रहे हैं। लोग दहेज के लिए अपनी बहू को प्रताड़ित करते हैं और फिर उसे मौत को घाट उतार देते हैं। इसी कड़ी में ताजा मामला छांगा राए गांव से सामने आया है। यहां एक गर्भवती महिला को आए दिन दहेज के लिए प्रताडित किया जाता था लेकिन दहेज की मांग पूरी ना होने पर घरवालों ने उसे जहर देकर मौत के घाट उतार दिया।

Murder, by poisoning, pregnant woman, without, giving dowry, police, crime,
poisoning death

एक तरफ तो केंद्र सरकार दहेज व तीन तलाक को लेकर आए दिन एक नया नीयम लागू कर रही है। तो दूसरी तरफ लोगों को नीयमों का उल्लंघन करने में देर नहीं लगती और महिलाओं पर अत्याचार करने में बिलकुल भी नही हिचकते है। एक युवक ने अपने घर वालों के साथ मिलकर अपनी 7 महीने की गर्भवती पत्नी को जहर खिलाकर उसकी जान ले ली। जिसमें आरोपी पक्ष के सभी लोग फरार हो गए हैं।

यह मामला गांव छांगा राए का है। एक युवक ने अपने घर वालों के साथ मिलकर अपनी गृर्भवती पत्नी कैलाश कौर (22) को जहर देकर मार दिया। मृतका के परिजनों का कहना है कि 2 साल पहले कैलाश की शादी जनपद फिरोजपुर के छंगाराए गांव निवासी गुरमुख सिंह के साथ की थी। शादी के कुछ ही दिनों के बाद ससुराल वाले कैलाश को दहेज के लिए परेशान करने लगे थे। उन्होंने बताया कि कैलाश के पेट में 7 महीने का बच्चा भी पल रहा था। अब कैलाश के परिजनों ने दहेज उत्पीडन का आरोप लगाते हुए ससुराल वालों के नाम मुकदमा दर्ज कराया है। उन्होंने कहा कि दहेज ना देने पर कैलाश को जहरीली चीज खिलाकर उसकी हत्या कर दी है।