आज से मुलायम करेंगे सपा-कांग्रेस के महागठबंधन के लिए चुनाव प्रचार

लखनऊ। समाजवादी और कांग्रेस के महागठबंधन से नाराज मुलायम सिंह यादव आखिरकार मान गए हैं। सोमवार को मुलायम ने मीडिया से मुखातिब होते हुए दावा किया कि इस बार चुनाव अखिलेश यादव ही जीतेंगे। मंगलवार से मुलायम सिंह यादव कांग्रस-सपा महागठबंधन के प्रचार के लिए चुनावी रण में उतरेंगे। हालांकि अब तक यह तय नहीं हो पाया कि मुलायम सिंह यादव के चुनाव प्रचार का माध्यम क्या होगा।


सोमवार को मीडिया से मुखातिब होते हुए मुलायम ने यह भी कहा है कि वह अखिलेश के साथ-साथ अपने भाई शिवपाल यादव के लिए भी चुनाव प्रचार करेंगे। साथ ही मुलायम ने यह भी साफ किया कि शिवपाल अलग पार्टी नहीं बनाएंगे।

पार्टी के नेतृत्व को लेकर परिवार में छिड़ी जंग के बाद समाजवादी पार्टी के मार्गदर्शक की भूमिका में आ चुके मुलायम ने ये भी कहा है कि उन्होंने पुरानी बातें भुला दी हैं और अब वो 7 फरवरी से कांग्रेस और सपा के महागठबंधन के लिए प्रचार करेंगे।

गौरतलब है कि इससे पहले, मुलायम यादव ने कांग्रेस-एसपी गठबंधन पर अपनी नाराजगी जताई थी और यहां तक कह दिया था कि जिन-जिन सीटों पर कांग्रेस चुनाव लड़ेगी वहां-वहां उनके समर्थक कांग्रेस के खिलाफ चुनावी मैदान में उतरेंगे। हालांकि अब वो इस बयान से पलट गए हैं।

शिवपाल के नाराज होने की खबरों पर मुलायम सिंह बोले, कोई किसी से नाराज नहीं है शिवपाल ने तो गुस्से में अलग पार्टी बनाने की बात कही थी। उन्होनें कहा कि अखिलेश ही दोबारा मुख्यमंत्री बनेंगे इसलिए वह कल से चुनावी रैलियां करेंगे।