नोटबंदी के मुद्दे पर सदन में बोले मुलायम सिंह यादव

लखनऊ। सोमवार को सपा के प्रदेश अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव ने सदन की बहस के दौरान मोदी सरकार के ऊपर वार करते हुए कहा कि 500-1000 के नोट बैन करने के बाद लोगों को परेशानी का सामाना करना पड़ रहा है। सदन में चर्चा में उन्होंने कहा कि इस फैसले ने गांवो और शहरों में लोगों की समस्या को और बढ़ा दिया है।

bihar

सपा अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव ने कहा कि 500-1000 बंद होने के बाद लोग लाइनों में खड़े है, गरीब किसानों को रबी की फसल के लिए उपयुक्त सामान खरीदने के लिए नकदी तक नहीं मिल पा रही है। इससे आने वाले समय में फसला पर इसका असर पड़ेगा। जिस पर जवाब देते हुए गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि नोटबंदी को लेकर सरकार बहस को तैयार है। उन्होंने कहा नोट बैन को लागू करने में दिक्कत हो रही है। इस पर विपक्ष जो राय देगा वो लागू करेंगे।

राजनाथ ने कहा कि ये फैसला भविष्य में देश की अर्थव्यवस्था को मजबूत बनाएगा। कालेधन की समस्या से लड़ने के लिए गए फैसले को लोगों को समर्थन करना चाहिए। मोदी जी ने ये निर्णय आतंकवाद और नकस्लवाद को रोकने के लिए लिया है। उन्होंने आने कहा कि नोटबंदी को लागू करने के बारे में जो भी विपक्ष की राय होगी सरकार उसे मानने और चर्चा करने के लिए तैयार है।