मुलायम सिंह को बिजली विभाग ने दिया जोर का झटका

लखनऊ। सत्ता से बाहर होते ही सपा कुनबे के ऊपर मुसीबतों का पहाड़ टूट पड़ा है। अब बारी बिजली की है। बिजली विभाग ने मुलायम सिंह यादव को बिजली का तगड़ा झटका देते हुए इटावा में उनके घर पर छापेमारी की है। जांच में पता चला है उनके बंगले पर 5 किलोवॉट लोड का मीटर लगा था जबकि बिजली की खपत के हिसाब से 40 किलोवॉट का लोड है।

इसके साथ ही बताया जा रहा है कि उन पर 4 लाख से ज्यादा बिजली की बिल भी बाकी है जिसे जमा करने के लिए बिजली विभाग ने 30 अप्रैल तक का समय दिया है। मुलायम सिंह की कोठी इटावा में बनी सबसे खूबसूरत बंगले में शुमार है। इस निर्माण करीबन 8 महीने पहले हुआ था तब इसका लोड 5 किलोवॉट स्वीकृत था। हालांकि लोड बढ़ाने के लिए मुलायम ने आवेदन को कर दिया था लेकिन प्रक्रिया पूरी नहीं हो पाई थी।

इटावा में मुलायम के बंगले पर गुरुवार (20-4-17) दोपहर को एसडीओ आशुतोष वर्मा अपनी टीम के साथ पहुंचे। फिलहाल कोठी के लोड को 40 किलोवॉट कर दिया गया है। बता दें कि मुलायम इस बंगले में नहीं रहते है लेकिन वहां पर 15 से 20 लोगों का स्टाफ रहता है जो कि इस बिजली का इस्तेमाल करते है। यूपी में योगी सरकार के आने के बाद बिजली चोरी पर लगाम लगाने के लिए बिजली विभाग लगातार अभियान चला रहे हैं। वहीं बिजली चोरी के मामले में इटावा नंबर एक पर आता है।