निकाहनामे का रजिस्ट्रेशन कराने कलेक्ट्रेट पहुंचे मोहसीन रजा

लखनऊ। योगी सरकार द्वारा मैरिज रजिस्ट्रेशन अनिवार्य किए जाने के बाद मंत्री मोहसिन रजा गुरुवार को अपनी पत्नी, मां, ससुर और अपने बेटे के साथ निकाहनामा रजिस्टर कराने कलेक्ट्रेट पहुंचे। परिवार ने इसके लिए एक बार फिर शादियों जैसी तैयारियां कीं। मोहसिन रजा की पत्नी ने मेहंदी लगाई और वकायदा गहने भी पहने फिर अपने माता-पिता और पति मोहसिन रज़ा के साथ कलेक्ट्रेट पहुंची।

mohsin raza, marriage, registration, up, Yogi govt
mohsin raza

बता दें कि कि 16 साल पहले मोहसिन रज़ा की शादी हो चुकी है, मंगलवार को योगी कैबिनेट के फैसले के बाद इन्होंने अपनी शादी का रजिस्ट्रेशन कराने का फैसला किया। कैबिनेट की बैठक में रजिस्ट्रेशन कराने की अनिवार्यता पर मुहर लगाई थी जिसके तहत सभी नए पुराने दंपत्ति को अपनी शादी या निकाहनामे को रजिस्टर कराना जरूरी होगा। शादियों का रजिस्ट्रेशन आधार कार्ड से जुड़ेगा तभी किसी योजना का लाभ परिवार उठा सकेगा।

वहीं मोहसिन रजा का कहना है कि वो एक जिम्मेदार पद पर बैठे हैं, उन्होंने इसकी पहल की है. ऐसे में इसका मैसेज पूरे समुदाय में जाएगा। मोहसिन रजा के मुताबिक यह ऐसी पहल है जिससे खुद-ब-खुद ट्रिपल तलाक पर काफी हद तक रोक लग जाएगी और औरतों को अधिकार के तौर पर बड़ा हथियार हाथ लगेगा।