पीएम मोदी की चाय की दुकान बनेगी, पर्यटन का केन्द्र

अहमदाबाद। गुजरात के वडनगर रेलवे स्टेशन की वह दुकान अब पूरी दुनिया में मशहूर होने जा रही है जहां प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बचपन में चाय बेचा करते थे। इस दुकान को पर्यटन स्थल के रुप में विकसित करने की योजना हैं इसके साथ ही केंद्र सरकार पूरे रेलवे स्टेशन का भी कायाकल्प करने की योजना बना रही है।

चाय की दुकान को दुनिया देखेगी केंद्रीय पर्यटन मंत्री महेश शर्मा ने कहा कि मोडसाना के वडनगर स्थित रेलवे स्टेशन के पास एक छोटी सी दुकान है इस दुकान से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपनी जिंदगी की शुरुआत की हम चाहते हैं कि ये पर्यटन स्थल के रुप में विकसित हो ताकि इसे दुनिया देख सके।

रविवार को संस्कृति पर्यटन मंत्रालय और भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण एएसआई के अधिकारियों ने शहर का दौरा किया था इसके बाद शर्मा ने कहा कि पर्यटन के लिहाज से वडनगर एक महत्वपूरण स्थान है। एसआई को हाल ही में खुदाई के दौरान यहां से बौद्ध मठ के अवशेष मिले हैं। इसे अलावा इसी शहर में प्रसिद्ध शर्मिष्ठा झील भी है।

इससे पहले अहमदाबाद के डिवीजनल रेलवे मैनेजर डीआरएम दिनेश कुमार ने बताया कि महेसाना जिले में वडनगर और आस पास के इलाकों को विकसित करने की योजना हैं इसके लिए 100 करोड़ रुपए का प्रस्ताव बना है प्रथम चरण में केंद्र सरकार ने इसके लिए राज्य पर्यटन मंत्रालय को आठ करोड़ रुपए भी जारी कर चुकी है।

आपको बता दें कि 2014 लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान नरेन्द्र मोदी ने कई बार वडनगर के एस रेलवे स्टेशन का जिक्र किया था।