चोटीकटवा के शक में भीड़ ने महिला को पीटा, मौत

झारखंड। इन दिनों देश में चोटी काटने का मामला आए दिन सामने आ रहा है। इस कड़ी में कई सारी अफवाह फैलाई जा रही है। कभी चोटी काटने के लिए किसी कीड़े को तथा कोई इस मामले में भूत प्रेत का हाथ बता रहा है। इसी कड़ी में अब एक और नया मामला सामने आया है। जिसमें भीड़ द्वारा महिलाओं को बुरी तरह से पीटा गया, सिर्फ इस शक में कि वह महिलाओं की चोटी काटती हैं। भीड़ ने दो महिलाओं चार लोगों की बुरी तरह से पीट दिया।

crime

इस दौरान इलाज के दौरान एक महिला की मौत हो गई। पूरा मामला राधानगर के मीरनगर गांव का है। यहां पर एक महिला की चोटी काटने की अफवाह ऐसी फैली की लोगों ने एक भीख मांगने वाली महिला और एक युवक को पीट दिया इस दौरान राधानगर में भी भीड़ द्वारा चोटी काटने की अफवाह के कारण राधानगर में भी लोगों ने एक बच्चे और एक महिला की पिटाई कर दी। यूं तो मौके पर पुलिस भी पहुंच गई थी लेकिन बेकाबू भीड़ इतनी ज्यादा उग्र हो गई थी कि भीड़ को कुछ भी नहीं सूझ रहा था।

भीड़ को समझाने का प्रयास कर रही पुलिस पर उल्टा लोगों ने पथराव करना शुरू कर दिया। इस दौरान सात पुलिसकर्मी भी घायल हो गए। हंगामा इतना ज्यादा भयानक था कि पुलिस ने करीब 25 राउंड हवाई फायरिंग कर की लेकिन फिर भी भीड़ नही मानी और चारों लोगों की पिटाई करने में लगी रही। पुलिस ने किसी तरह पीड़ितों को अस्पताल में भर्ती कराया जहां इलाज के दौरान एक महिला की मौत हो गई। फिलहाल पुलिस ने मामले को दर्ज कर लिया है इस मामले की जांच में जुट गई है।