अल्पसंख्यक मंत्री ने किया विभाग का औचक दौरा

देहरादून। सूबे में बनी भाजपा सरकार लगातार अपने कामकाज के साथ अधिकारियों के पेंच कसने में लगे हैं। जिससे काम की खरी गुणवत्ता सामने आ सके। इसी क्रम में अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री यशपाल आर्य ने पहली बार राजधानी देहरादून स्थित अल्पसंख्यक भवन का दौरा किया। इस भवन में तमाम अल्पसंख्यक महकमों के कार्यालय मौजूद हैं। मदरसा बोर्ड, वक्फ बोर्ड, अल्पसंख्यक कल्याण व वित्त विकास निगम और माइनॉरिटी कमीशन जैसे बड़े महकमों के आलाधिकारी इसी भवन में बैठते हैं।

इस दौरे के दौरान यशपाल आर्य ने सभी महकमों में जाकर कामों की जानकारी के साथ आलाधिकारियों से सरकार की अल्पसंख्यकों को लेकर बनाई जा रही योजनाओं के सन्दर्भ में जानकारी भी ली। इसके साथ ही विभाग के अधिकारों को निर्देशित किया कि तमाम स्कीमों की पूरी जानकारी लोगों तक पहुंचाई जाये। इसके साथ ही अल्पसंख्यकों के हितों के संरक्षण में किसी तरह की कोई कोताही ना बरती जाये।

वहीं अफसरों की माने तो पहली बार मंत्री के इस दौरे से सरकार और अधिकारियों में एक बेहतर ताल-मेल स्थापित होगा। जिससे अधिकारी महकमें से जुड़ी जरूरतों के साथ सुझावों को सीधे मंत्री के माध्यम से सरकार तक पहुंचा सकेंगे। इससे प्रदेश के अल्पसंख्कों के विकास को लेकर सरकार की योजनाओं को और बेहतर बनाया जा सकेगा।