शहीद दिवस पर मंत्री पंडित सिंह ने मंच से मांगा वोट

गोण्डा। भारत की आजादी के महान क्रांतिदूत अमर शहीद राजेंद्र नाथ लाहिड़ी के शहीद दिवस पर आज उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले में विशाल कार्यक्रम हुआ। काकोरी कांड के महान योद्धा पूज्य स्वर्गीय राजेंद्र नाथ लाहिड़ी को गोंडा जेल में ही फांसी दी गयी थी। अंग्रेजों ने इनकी लाश फांसी स्थल से लगभग एक किलोमीटर दूर भट्ठा परेड गांव के बूचड़खाने में लावारिस फेंक दी थी।

pandit-singh_shasid-day

फांसी स्थल से लेकर बूचड़खाने तक शहीद स्थल के नाम से जाना जाता है। गोंडा में आज जेल प्रशासन ने यज्ञ, हवन, माल्यार्पण, पुष्पांजलि व विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम किया। इसमें जिला जज जी श्री देवी, कृषि केबिनेट मंत्री विनोद कुमार “पंडित सिंह”, सपा विधायक नंदिता शुक्ला, प्रभारी जिलाधिकारी जयंत दीक्षित व एसपी सुधीर सिंह सहित अनेकों गणमान्य व्यक्तियों व सामाजिक संगठनों के लोगो ने भाग लेकर क्रांतिवीरों व शहीदों की वीरता के वर्णन कर इन्हें याद किया।

इस अवसर पर पंडाल में उपस्थित हज़ारों महिला – पुरुष व स्कूली बच्चों को संबोधित करते हुए कार्यक्रम के मुख्य अथिति सूबे की सरकार के कृषि काबीना मंत्री विनोद कुमार “पंडित सिंह” ने अपने भाषण में अमर शहीद राजेंद्र नाथ लाहिड़ी व क्रांति के दीवानों शहीदों के बारे में तो कम किन्तु अपनी सरकार की उपलब्धियों को गिनाने व भाजपा तथा पीएम नरेंद्र मोदी को ज्यादा कोसा। क्रांतिकारियों व शहीदों के बलिदानों से देशभक्ति के भाव से ओतप्रोत पूरे मंच को मंत्री ने अपने भाषण से राजनैतिक रंग चढ़ा दिया।

मंत्री यंही रुके इस मंच से उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर खिल्लियां उड़ाते हुए अपने लिए वोट तक मांग डाला। इस विषय पर किये गए प्रश्न के जवाब में चुनावी शुरुर में डूबे मंत्री पंडित सिंह ने सारी सीमाएं लांघकर कह भी डाल कि नेता हूँ और चुनाव है तो वोट तो मांगूगा ही। ऐसे में यह बड़ा प्रश्न है कि जब क्रांतिकारियों, देशभक्तों व शहीदों के सम्मान की चिंता सूबे की मंत्री को ही नहीं ही तो वो और उसकी सरकार सूबे की जनता व बच्चों में देखभक्ति का अलख कैसे जगा पायेगा।

rp_gondaविशाल सिंह, संवादादाता