रियो में भारत के प्रदर्शन से नाराज मिल्खा सिंह, कहा खत्म करो स्पोर्ट्स बॉडी

नई दिल्ली। रियो ओलंपिक में भारत के खराब प्रदर्शन से फ्लाइंग जट के नाम से फेमस मिल्खा सिंह काफी नाराज है। एक समाचार चैनल को दिए गए साक्षात्कार में मिल्खा सिंह ने बिना किसी का नाम लिए स्पोर्ट्स बॉडी को खत्म करने की बात कही। मिल्खा सिंह ने कहा ओलंपिक में मेडल ऐसे ही नहीं मिलते। उसके लिए प्रॉपर प्लानिंग होनी चाहिए। सही मायने में तो सारी स्पोर्ट्स बॉडी को खत्म कर देना चाहिए। वे असफल साबित हुए हैं। उनकी कोई प्लानिंग ही नहीं थी।

milkha singh

मिल्खा ने मैडल पाने के तीन नायाब तरीके बताते हुए कहा कि हमें अगले 3 ओलंपिक के लिए प्रॉपर प्लानिंग करनी चाहिए। ये लॉन्ग टर्म का होना चाहिए। तभी हमारे एथलीट्स कुछ अच्छा कर पाएंगे। साथ ही प्रतियोगी को बेहतर डाइट देनी पड़ेगी। तब कहीं जाकर वे पूरा दमखम लगाकर मेडल विनिंग परफॉर्मेंस दे पाएंगे।

रियो ओलंपिक में महिलाओं के अच्छे प्रदर्शन पर बात करते हुए फ्लाइंग जट ने कहा, पीवी सिंधू, दीपा करमाकर और साक्षी मलिक ने अपनी परफॉर्मेंस से दिल जीत लिया। इसका उनके कोच को भी श्रेय जाता है। अगर अच्छा कोच मिले तो एथलीट्स बेहतर परफॉर्म करेंगे ही।

गौरतलब है कि भारत की तरफ से रियो ओलंपिक में 117 एथलीट हिस्सा लेने गए थे लेकिन साक्षी मलिक और पीवी सिंधू ने ही मेडल जीता। साथ ही रियो में शूटिंग, रेसलिंग, बॉक्सिंग, टेनिस में सबसे ज्यादा निराश किया वहीं ओलंपिक से पहले कमेटी ने 10 से अधिक मेडल लाने के दावे किए थे लेकिन परिणाम उसके ठीक विपरीत हुआ। शूटिंग में जीतू रॉय, रेसलिंग में योगेश्वर दत्त और टेनिस में सानिया मिर्जा व लिएंडर पेस जैसे स्टार होने के बावजूद भारत को सिर्फ दो ही मेडल मिले।