मियामी ओपन : फाइनल में आमने सामने होंगे नडाल- फेडरर

मियामी। मियामी ओपन के सेमीफाइनल मैच में हुए एक कड़े मुकाबले में 18 बार ग्रैंड स्लैम विजेता रोजर फेडरर के निक किर्गियोस को हराने के बाद फाइनल में अपनी जगह बना ली थी। इस मैच में फेडरर का सामना राफेल नडाल से होगा।

शनिवार हुए सेमीफाइनल मैच में फेडरर कड़ी टक्कर देते हुए सेमीफाइनल मुकाबले में किर्गियोस को 7-6, 6-7, 7-6 से हरा दिया था। फेडरर ने जब तीसरा टाईब्रेक जीता तो नाराज किर्गियोस ने हताशा में तीन बार रैकेट जमीन पर गुस्से में फेंक दिया। दूसरी तरफरफेल नडाल ने बेहद एकतरफा सेमीफाइनल में इटली के फाबियो फोगनीनी को 6-1, 7-5 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया।

बता दें कि फेडरर और नडाल के बीच खेला जाने वाला ये टूर्नामेंट दो अप्रेल को खेला जाएगा। नडाल पांचवीं बार इस टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाने में कामयाब हुए हैं। ऐसे में अब नडाल का लक्ष्य मियामी की कोर्ट पर अपने पहले खिताब को जीतना है। वहीं फेडरर की कोशिश नडाल को शिकस्त देते हुए मियामी ओपन का 5वां फाइनल जीतने की होगी।

सेमीफाइनल जीतने के बाद नडाल ने कहा, “मेरे लिए फाइनल में पहुंचना बड़ी बात है। मैं एक और बड़े टूर्नामेंट के एक और फाइनल में खेलने को लेकर उत्सुक हूं।”