यूईएफए गोल ऑफ द ईयर का अवार्ड मेसी को

मोनाको। बीते सत्र में हुई यूईएफए चैम्पियंस लीग के शुरुआती दौर में रोमा के खिलाफ बार्सिलोना के लिए किए गए लियोनेल मेसी के गोल को गुरुवार को यूरोपियन फुटबाल संघ (यूईएफए) ने 2015-16 सत्र का सर्वश्रेष्ठ गोल करार दिया। समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, मेसी ने यह गोल टीम के साथी खिलाड़ियों लुइस सुआरेज और नेमार की मदद से की थी। बार्सिलोना के कैंप नोऊ स्टेडियम में हुए इस मैच में बार्सिलोना 6-1 से विजयी रहा था।

lionel messi

अर्जेटीना के स्टार स्ट्राइकर मेसी के इस गोल को सर्वाधिक 34 फीसदी वोट मिले और ब्राजील के फुटसाल खिलाड़ी रिकार्डिन्हो के गोल से आगे रहे। रिकार्डिन्हो के गोल को 13 फीसदी मत मिले, वहीं यूरो कप-2016 के दूसरे राउंड के मैच में पोलैंड के खिलाफ स्विटजरलैंड के जेरदान शाकिरी का गोल 11 फीसदी मतों के साथ तीसरे नंबर पर रहा। हालांकि मेसी यूईएफए के प्रतिष्ठित प्लेयर ऑफ ईयर अवार्ड की अंतिम तीन खिलाड़ियों की सूची में शामिल नहीं हैं।

यूईएफए प्लेयर ऑफ ईयर अवार्ड की अंतिम तीन सूची में रियल मेड्रिड के क्रिस्टियानो रोनाल्डो और गैरेथ बेल तथा एटलेटिको मेड्रिड के एंटोइने ग्रीजमैन शामिल हैं। यूईएफए चैम्पियंस लीग 2016-17 के पहले चरण के ड्रॉ की घोषणा से ठीक पहले गुरुवार की रात अवार्ड विजेता का नाम घोषित किया जाएगा।