OMG: अब टमाटरों की सुरक्षा करेंगे हथियारबंद सुरक्षाकर्मी

नई दिल्ली। टमाटर की बढ़ती कीमत आसमान छू रही है। सब्जियों की बढ़ती कीमत के चलते सब्जी विक्रेता को टमाटरों की चोरी का डर सताने लगा है। क्योंकि सब्जियों में सबसे ज्यादा टमाटर महंगे हुए हैं। जिसकी वजह से चोरी के मामले सामने आ रहे हैं। मध्य प्रदेश में टमाटरों की चोरी को लेकर सब्जी विक्रेताओं में इतना डर है कि उन्होंने टमाटरों की सुरक्षा के लिए हथियारबंद गार्ड तैनात कर दिए हैं।

men, arm, guard, tomatoes, vegetable, market, mumbai
tomatoes

बता दें कि बाजार में टमाटर की कीमत 100 रूपये किलो है। देश में कई जगहों पर टमाटर चोरी की खबरें आ रही हैं। इसका कारण है टमाटर में बढ़ती कीमत क्योंकि कीमत ज्यादा होने के कारण लोग टमाटर खरीदनें में असमर्थ है। जिसकी वजह से चोरी की घटना बढ़ रही है। मुंबई के दहिसर की मंडी से 300 किलो टमाटरों की चोरी का मामला सामने आया था ये मामला दो दिन पहले का है। जिसकी वजह से इंदौर के व्यापारियों ने टमाटरों की सुरक्षा के लिए गार्ड तैनात कर दिए हैं।

वहीं टमाटर विक्रेता जगत के पड़ोसी रामप्रकाश सिंह का कहना है कि टमाटर का व्यापार करीब 12-13 सालों से करते आ रहे हैं। डोंगरी के रहने वाले जगत 300 रुपये दैनिक भाड़े पर दुकान चलाते हैं, लेकिन ऐसा पहली बार हुआ है जब चोरों ने इतने बड़े पैमाने पर वारदात को अंजाम दिया है। इस समय 2 हजार रुपये प्रति कैरेट टमाटर की खरीद है, जिसे व्यापारी सब्जी मंडी से लाते हैं। पूरा कारोबार उधार में ही होता है। ऐसे में, इस तरह की घटना होने से व्यापारियों में भय का वातावरण पैदा हो गया है।