मध्य प्रदेश में गजब हुआ: कुत्ते को दिया ज्ञापन

पन्ना। मध्यप्रदेश के पन्ना जिले में प्रशाासनिक अधिकारी के रवैए के खिलाफ पंचायत प्रतिनिधियों ने अनोखे तरीके से अपना विरोध दर्ज कराया। ज्ञापन लेने के लिए जिलाधिकारी के सामने न आने पर उन्होंने अपना ज्ञापन कुत्ते को ही सौंप दिया। पंचायत प्रतिनिधि गुरुवार को जिलाधिकारी कार्यालय के सामने महिला जिला पंचायत सदस्य सीमा कबीरपंथी के साथ एक अधिकारी द्वारा किए गए कथित दुर्व्यवहार के विरोध में प्रदर्शन कर जिलाधिकारी जे.पी. आयरीन सिंथिया को ज्ञापन सौंपना चाहते थे, मगर जिलाधिकारी सामने नहीं आई और एक अन्य अधिकारी को ज्ञापन लेने के लिए भेज दिया।

mp

पंचायत प्रतिनिधियों के नेता डी.पी. धाकड़ ने संवाददाताओं से चर्चा करते हुए कहा कि जब जिलाधिकारी सामने नहीं आई और उन्होंने उसी अधिकारी को ज्ञापन लेने भेज दिया, जिस पर दुर्व्यवहार का आरोप है, लिहाजा उन्होंने कुत्ते को ही ज्ञापन सौंपना बेहतर समझा।

धाकड़ ने आईएएनएस से कहा कि वे अभी तक यह सुनते आए थे कि जिस अधिकारी की शिकायत करो, जांच उसे ही सौंप दी जाती है। पन्ना में तो उससे आगे की स्थिति देखने को मिली। जिस अफसर पर महिला जिला पंचायत सदस्य से दुव्यवहार का आरोप है, वही ज्ञापन लेने आ गया था। यह दुखद है। उन्हें लगा कि कुत्ता इस अधिकारी से ज्यादा वफादार है, लिहाजा उनके प्रतिनिधियों ने उसे ही ज्ञापन सौंप दिया।

पंचायत प्रतिनिधियों के प्रदर्शन में जिला पंचायत सदस्य, सरपंच, पंच ने हिस्सा लिया। इन प्रदर्शनकारियों ने जिला पंचायत सदस्य से दुर्व्यवहार करने वाले प्रशासनिक अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।