मेरठ में छात्रा ने किया टॉप, परिजनों की खुशी का ठिकाना नहीं

यूपी। हाई स्कूल और इंटरमीडिएट यूपी बोर्ड का परिणाम घोषित होते गए हैं। परिणाम घोषित होते ही विद्यार्थियों में खुशी की लहर दौड़ गई। मेरठ जिले अनन्या नाम छात्रा ने टॉप किया है। जैसे यह खबर उसके पास गई तो अनन्या का तो खुशी का ठिकाना ही नहीं रहा। वहीं विद्यार्थियों के साथ-साथ उनके परिजनों मे भी खुशी की लहर दौड़ पड़ी।

मेरठ जिले में इंटरमीडिएट की टॉपर अनन्या गुप्ता बालेराम बृजभूषण सरस्वती शिशु मन्दिर की छात्रा है। अनन्या ने जिले मे टॉप करके अपने माता पिता के साथ -साथ स्कूल का भी नाम रोशन किया है। अनन्या की माने तो अगर पढ़ाई को कन्टिनयूटी में रखेंगे तो कभी भी मार नही खा सकते हैं। उन्होंने कहा कि अगर एकाग्रता से कोई काम करोगे तो कभी विफल नही हो पाओगे और उन्होंने कहा कि उनकी इस सफलता के पीछे उनके परिवार का बहुत बड़ा योगदान है। 4 से 5 घण्टे लगातार पढ़ाई करना भी अनन्या के दिनचर्या मे शामिल है।

अनन्या के परिजनों की माने तो उनकी बेटी ने जिले भर के विद्यार्थियों मे टॉप करके उनका नाम रोशन कर दिया है जिसके बाद उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा। विद्यालय के प्रधानाचार्य जी का कहना है कि लगातार दस वर्षों से उनके विद्यालय के विद्यार्थी टोप करके उनके स्कूल का ही नहीं बलकि शहर का भी नाम रोशन कर रहे हैं। प्रधानाचार्य जी ने बताया कि स्कूल में लगातार योग और मेडिटेशन जैसे कार्यक्रम सुचारू रूप से कराए जाते हैं जिनसे बच्चों की बुद्धी विकास में काफी वृद्धि होती है।