लुटेरों के सम्मोहन में मेरठ पुलिस

मेरठ में लुटेरों के हौंसले लगातार बुलंद होते जा रहे हैं, मानो मेरठ पुलिस लुटेरों के सम्मोहन में हो। लुटेरें पुलिस से डरने के लिए तैयार नहीं हैं, और लगातार प्रतिदिन मेरठ में लूट और डैकेती की घटनाओ को अंजाम दे रहे हैं। लुटेरों ने थाना कोतवाली क्षेत्र के लाला के बाजार में एक ज्वेलरी शॉप के मालिक को सम्मोहित करके सोने के आभूषण लूट लिए, और मौके से फरार हो गए।


मेरठ में सीएम योगी का आगमन है, जिसकी तैयारियों में तमाम प्रशासन जुटा हुआ है। इसके बावजूद लुटेरे मस्ती में प्रतिदिन लूट और डैकती की घटनाओं को आज़म देने में जुटे हुए हैं। दो दिन पूर्व मेरठ के थाना मेडिकल क्षेत्र में एक ज्वेलरी शॉप को निशाना बनाकर लूट की घटना को अंजाम दिया गया।

थाना गंगा नगर क्षेत्र में डैकेती की घटना को अंजाम दिया गया लेकिन, मेरठ के थाना कोतवाली क्षेत्र के लाला के बाज़ार में वर्मा ज्वेलर्स के यहां दो बाइक सवार अज्ञात बदमाशों ने शुशील वर्मा नाम के ज्वेलर्स को अपनी बातों में लगाकर सम्मोहित कर लिया और वहां से सोने के आभूषण लेकर चले गए, सूचना पर पहुंची पुलिस ने सीसीटीवी खंगालने शुरू कर दिए हैं।

पुलिस ने अपनी जाँच शुरू कर दी है, लेकिन सवाल ये है कि इन बदमाशों पर पुलिस रोक लगाने में क्यों नाकाम हो रही है, रोज हो रही आपराधिक घटनाओं से लोगों में न केवल रोष है, बल्कि आम जनता का विश्वाश भी पुलिस के प्रति धूमिल हो रहा है।

शानू भारती