चोर पकड़ने के लिए तैयार नहीं है मेरठ पुलिस

सूबे में सत्ता पलट के साथ सीएम योगी लगातार कानून व्यवस्था को सुधारने का प्रयास कर रहे हैं। लेकिन सीएम योगी के प्रयास अब विफल होते जा रहे हैं। यूं तो पुलिस अपराधियों पर कार्रवाई करने की बात करती है और कहती है कि पुलिस अपराध पर लगाम लगाने के लिए कई प्रयास कर रही है लेकिन मेरठ में पुलिस प्रशासन के कामों की कुछ और ही तस्वीर सामने आई है। यहां चोर सामने हैं लेकिन मेरठ पुलिस उसे पकड़ नहीं पा रही है।

meerut, police, catch thief, up, crime
crime

दरसअल जैदी फार्म मौहल्ले का एक युवक ई रिक्शा चला कर अपना और अपने परिवार का गुजर बसर करता है। एक सप्ताह पूर्व उसने अपना घर के बाहर ई रिक्शा खड़ा किया था। लेकिन घर के बाहर खड़े रिक्शा की बैटरी पर चोर ने अपना हाथ साफ कर दिया। लेकिन चोर की यह करतूत सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। घटना के बाद पीड़ित रिक्शा का मालिक पुलिस के पास मदद की गुहार लगाने के लिए गया।

सीसीटीवी में कैद चोर को पीड़ित ने पहचान भी लिया। पीड़ित चोर का घर भी जानता था। लेकिन पुलिस इस मामले में कोई भी संज्ञान लेने को तैयार ही नहीं है। पीड़ित ने कई बार पुलिस से इस मामले में कार्रवाई करने की बात कही। लेकिन मेरठ पुलिस के पास लोगों की मदद करने के लिए वक्त ही नहीं है। पुलिस का कहना है कि पहले चोर को बुलाओ, पूछताछ के बाद आगे की कार्रवाई होगी। अब सवाल यह उठता है कि अगर पीड़ित खुद चोर को पकड़ कर लाएगी तो पुलिस क्या करेगी।