डिजिटल इंडिया बनाने की मुहिम को मेरठ के लोगों ने किया तेज

उत्तर प्रदेश। मेरठ में नरेंद्र मोदी के सपने को साकार करने के लिए अखिल भारतीय भृष्टाचार उन्मूलन संस्था ने पहल की है। इस संस्था ने डिजिटल इंडिया के तहत महिलाओं को सशक्तिकरण और उनकी समस्या ऑनलाइन सुनने के लिए योजना बनाई गई है। जिसके तहत रविवार को एक छोटी सभा का आयोजन किया गया।

जिसमें महिलाओं को बुलाकर लैपटॉप कंप्यूटर की जानकारी दी गई । इसमें एक ट्रेनिंग दी जाएगी उसके बाद सभी महिलाओं को एक-एक लैपटॉप भी प्रोवाइड कराया जाएगा। जिसके यूज से महिलाएं अपनी समस्या ऑनलाइन दर्ज करा सकेंगी और इस तरीके से अपना समय भी बचा पाएंगी। प्रधानमंत्री के सपने को साकार कर रहे मेरठ के लोगों की यह पहल भारत के सभी लोगों को एक राह दिखाता है की हम चाहें तो कुछ भी हो सकता है। डिजिटल इंडिया को पूरे भारत में फैलाने के लिए हर व्यक्ति के दिल में यह जज्बा होना चाहिए।

इस संस्था के अध्यक्ष डॉक्टर विशाल ने कहा की वह महिलाओं के सशक्तिकरण बनाने के लिए यह पहल कर रहे हैं। हालांकि डिजिटल इंडिया मेरठ में अभी महज 17 से 30 प्रतिशत लोगों के बीच ही पहुंच पाया है। जबकि इस में अभी काम करने की जरूरत है। जिसके लिए सामाजिक संस्थाओं को सामने आना चाहिए और इसका प्रचार करना चाहिए। संस्था के लोगों ने कहा की भारतीय जनता पार्टी बड़े बड़े दावे और वादे करके सत्ता में आ गई है लेकिन प्रदेश में जो उन्होंने दावा वादे किए उन पर अभी तक भी अमल नहीं हो पा रहा है। उन्होंने महज 6 महीने का टाइम देते हुए कहा की अगर 6 महीने के अंदर अंदर सारे वादे पूरे होते हैं तो ठीक है नहीं तो वह अपनी संस्था के बैनर तले आंदोलन करेंगे।