कट सकते हैं मौजूदा 40 विधायकों के भी टिकट

लखनऊ। सूबे में समाजवादी पार्टी में सब कुछ शांत है।लेकिन सूत्रों के हवाले से आ रही खबरों की माने तो ये शांति केवल नये धमाके के पहले की है। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल यादव बहुत जल्द एक बड़ा ऐलान कर सकते हैं। ये ऐलान पार्टी में हुए और होने वाले टिकटों के बंटवारे को लेकर है। हांलाकि पार्टी से बर्खास्त हुए नेताओं में कुछ में अभी वापसी को लेकर रोष है।

shivpal

ऐसे में अब अगर ऐसा कोई ऐलान होता है, जिसमें सीएम अखिलेश के करीबियों पर गाज गरती है तो एक बार फिर संग्राम छिड़ने के आसार बन सकते हैं। बताया जा रहा है कि आगामी 22 नवम्बर से शुरू होने वाले विधान सभा के सत्र के बाद ये बड़ा ऐलान किया जायेगा। माना जा रहा है कि पार्टी में मौजूदा समय में विधायकों में 40 विधायकों पर गाज गिर सकती है। जिनके टिकट काटने को लेकर पूरी तैयारी की जा चुकी है।

पार्टी ने अपने स्तर से सर्वे के जरिए अपने उम्मीदवारों की जनता में स्थिति का सर्वेक्षण किया है। जिसमें साफतौर पार्टी में मौजूद 40 विधायकों के टिकट कटने की तैयारी है। फिलहाल प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल यादव ने पार्टी कार्यालय पर बैठक कर 165 लोगों की लिस्ट जारी की है। पार्टी अध्यक्ष ने साफ तौर पर कहा कि मौजूदा विधायकों के टिकट वितरण को लेकर विचार किया जा रहा है। पार्टी निष्ठावान और जिताऊ प्रत्याशी को ही टिकट देगी। टिकटों का वितरण कोर कमेटी की राय और सहमति के साथ किया जायेगा।