MCD चुनाव: मौजपुर और सराय पीपल थला में अब इस दिन होगी वोटिंग

नई दिल्ली। दिल्ली के तीनों नगर निगमों में कुल मिलाकर 272 सीटे हैं। लेकिन रविवार (23-4-17) को केवल 270 सीटों पर ही मतदान हो रहा है जिसकी मुख्य वजह दोनों सीटों पर समाजवादी पार्टी उम्मीदवार का आकस्मिक निधन है। ये सीटें मौजपुर वॉर्ड नंबर 40 ई और सराय पीपल थला है। इन सीटों पर क्रमश: 14 और 21 मई को मतदान होगा।

मौजपुर वॉर्ड :-

मौजपुर वार्ड से सपा प्रत्याशी नसीमा हकीम सपा की ओर से मैदान में उतरी थी लेकिन अचानक ही उनकी मौत हो गई। जिसकी वजह से 23 अप्रैल को इस चुनाव को रद्द कर दिया गया। इसके साथ ही आयोग ने दूसरे प्रत्याशी को अवसर देने के निर्देश दिए है। कहा जा रहा है इसके लिए आयोग ने पार्टी को 17 से 24 अप्रैल का समय दिया है।

सराय पीपल थला:-

दिल्ली चुनाव आयोग ने मौजपुर की ही तरह सराय पीपल थला में सपा उम्मीदवार की अचानक निधन से इस चुनाव को रद्द कर दिया है। इस सीट से सपा की ओर से दिनेश मैदान में उतरे थे। अब इस वार्ड के लिए 21 मई को वोट डाले जाएंगे। इस वार्ड संख्या से कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और उत्तरी दिल्ली नगर निगम में नेता प्रतिपक्ष मुकेश गोयल, भाजपा के मंगतराम शर्मा और आम आदमी पार्टी से राजीव कुमार बंसल सहित कुल 12 प्रत्याशी मैदान में थे।

  (शिप्रा सक्सेना)