हैदराबाद: अरब देशों के 8 शेख गिरफ्तार, निकाह के नाम पर करते थे लड़कियों का सौदा

हैदराबाद। खाड़ी देश कतर और ओमान में रहने वाले 8 शेखों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। शेखों पर आरोप है कि यह भारत से नाबालिग लड़कियों का सौदा कर उन्हें विदेश लेकर जाते हैं। आरोप है कि शेख निकाह के नाम पर लड़कियों का सौदा करते हैं। पुलिस ने इसके साथ ही तीन काजियों का गिरफ्तार किया है।

arab sheikhs arrested

पुलिस ने सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है और आरोपियों से पूछताछ की जा रही है। आरोपी 70 वर्ष के करीब के बताए जा रहे हैं। पुलिस ने बताया कि सभी शेख भारत में गरीब लड़कियों का सौदा करने के लिए आए थे और नाबालिग लड़कियों को अपने साथ लेकर जाने वाले थे। पुलिस ने बताया कि इस पूरी वारदात में मुख्य आरोपी का नाम फरीद है। पुलिस ने बताया कि सभी आरोपी खास तरह का इंजेक्शन लेते थे जिससे वह अपने आप को चुस्त रखते थे।

गौरतलब है कि हैदराबाद से आए दिन ऐसे मामले सामने आ रहे हैं। इससे पहले भी मामले सामने आ रखे हैं कि अरब देशों से भारत में शेख आकर नाबालिग लड़कियों का सौदा करते हैं। हाल ही में मामला सामने आया था कि पैसों के लालत में आकर एक पिता ने अपनी बेटी को शेख के हाथों बेच दिया। फिलहाल पुलिस संबंधित मामले में कार्रवाई कर रही है।