मार्बल ग्रेनाइट व्यापारी जीएसटी के विरोध में हड़ताल पर

नई दिल्ली। दिल्ली मार्बल डीलर्स एसोसिएशन के बैनर तले मार्बल व ग्रेनाईट के व्यवसाय पर केंद्र सरकार द्वारा वैल्यू ऐडेड टैक्स (वैट) को 5 फीसदी से बढ़ाकर वस्तु और सेवा कर (जीएसटी) को 28 फीसदी करने के विरोध स्वरुप दिल्ली के मार्बल ग्रेनाइट व स्टोन व्यवसाय को तीन दिन के लिये पुरी तरह से बन्द रखने की अपील की।

बता दें कि बंद और हड़ताल के फलस्वरुप मार्बल बाजार पूरी तरह बंद रहे। रिंग रोड राजौरी गार्डन मार्बल मार्किट,मंगोलपुर मार्बल मार्किट, द्वारका मार्बल मार्किट, छतरपुर मार्बल मार्किट, सिंघोला मार्बल मार्किट, रामनगर मार्बल मार्किट, जगतपुरी मार्बल मार्किट एवं दिल्ली के अन्य मार्बल व्यवसायियों ने सम्पूर्ण बन्द किया।

व्यापरियों ने केंद्र सरकार से इस बढ़े हुए जीएसटी 28 फीसदी का पुरजोर विरोध किया और राजौरी गार्डन में दिल्ली की सभी मार्बल मंडियों के व्यापारियों ने इस अन्याय के विरोध में रोष प्रदर्शन किया और जीएसटी वृद्धि के खिलाफ पुतला दहन किया। विरोध कर रहे व्यापारियों का कहना है कि मार्बल विलासिता की वस्तु नहीं है| हर मकान की जरूरत है। जिसे 5 फीसदी से 28 फीसदी करके 6 गुना बढ़ा दिया गया जो कि किसी भी रूप में उचित नहीं है।