पानी के टैंक में जहरीला पदार्थ मिलने की खबर से सप्लाई बंद

डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीर राम रहीम पर सोमवार को रोहतक की सुनारिया जेल में सजा सुनाने के बाद माहौल तो पुलिस ने संभाल लिया लेकिन एक खबर के चलते पूरे प्रशासन में हड़कंप मच गया। राम रहीम को सजा सुनाए जाने के बाद शाम होते होते खबर आई कि किसी अज्ञान ने वॉटर वर्क्स में कुछ जहरीली चीज मिला दी है। इस खबर के सामने आने के बाद से पूरा प्रशासन सकते में रह गया।

news spread of poisoning in water tank
news spread of poisoning in water tank

जिसके बाद से ही शहर में पानी की सप्लाई को बंद कर दिया गया। ऐसे में डिप्टी कमिश्नर ने पानी की जांच करने के निर्देश दिए। वाटर सैंपल लेकर पानी को जांच के लिए लैब में भेजा गया। पानी को बठिंडा तथा पटियाला की लैब में जांच के लिए भेजा गया है। वाटर टैंक से पानी के तीन सैंपल लिए गए हैं। बुधवार को पानी की जांच की रिपोर्ट आने वाली है। विभाग की तरफ से शहर भर में करीब 6 हजार 50 कनेक्शनों में पानी भेजा जाता है।

 

पानी के सैंपलों की रिपोर्ट आने के बाद से ही शहरभर में पानी की सप्लाई फिर से शुरू की जा सकती है। लेकिन इस खबर के सामने आने के बाद से ही शहरभर में पानी की सप्लाई बंद की हुई है। सिटी में केवल एक ही वाटर ट्रीटमेंट प्लांट है जिसमें काफी बड़ा पानी का टैंक लगा हुआ है। वाटर टैंक में रोजाना 4.3 मिलियन गैलर पानी भरा जाता है। वही पानी की सप्लाई बंद होने के कारण लोगों को समस्या का सामना करना पड़ रहा है।