केजरीवाल मंत्रिमंडल में फेरबदल के बाद मनीष सिसौदिया बने पर्यटन मंत्री

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली सरकार के मंत्रिमंडल में फेरबदल किया है। उपमुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया को अब पर्यटन विभाग की जिम्मेदारी दी गई है। केजरीवाल की यह कोशिश आम आदमी पार्टी के सरकार की प्राथमिकताओं को पूरा करने की दिशा में उठाया गया कदम है। इसीके मद्देनजर सिसौदिया अब पर्यटन विभाग की जिम्मेदारी संभालेंगे। इससे पहले यह विभाग राजेंद्र गौतम के पास था। इसके साथ ही सिसौदिया से राजस्व विभाग और रजिस्ट्रार ऑफ कॉपरेटिव सोसायटीज का जिम्मा वापस ले लिया गया है।

Manish Sisodia, Tourism minister, reshuffle, Kejriwal, Cabinet
kejriwal cabinet

वहीं परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत को राजस्व विभाग की जिम्मेदारी दी गई है और राजेंद्र गौतम को रजिस्ट्रार ऑफ कॉपरेटिव सोसायटीज का जिम्मेदारी दी गई है। अब तक सिसौदिया के पास फिलहाल शिक्षा, वित्त और अन्य अहम विभागों की जिम्मेदारी थी। सूत्रों के मुताबिक दिल्ली सरकार पर्यटन के साथ शिक्षा और स्वास्थ्य पर ज्यादा ध्यान केंद्रित करेगी।

बता दें कि गहलोत और गौतम को मई में केजरीवाल कैबिनेट में शामिल किया गया था। इससे पहले सरकार ने इससे संबंधित फाइल मंजूरी के लिए उपराज्यपाल अनिल बैजल को भेजी थी जिस पर उपराज्यपाल अनिल बैजल ने सहमति जता दी है।