मणिशंकर अय्यर के बिगड़े बोल, पीएम मोदी को बताया नीच और असभ्य इंसान

नई दिल्ली।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली में इंटरनेशल बाबा साहेब अम्बेडकर सेंटर का उद्घाटन करते हुए कांग्रेस और राहुल गांधी पर बातो-बातों में हमला बोला था। उन्होंने बिना कांग्रेस का नाम लिए कहा था कि एक परिवार ने खुद को बढ़ाने  के लिए बाबा साहेब के योगदान को दबाने की कोशिश की। पीएम मोदी के इस बयान पर कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर ने तल्ख टिप्पणी करने के चक्कर में बहुत ही घटिया बयान दे दिया। उन्होंने पीएम मोदी पर तंज कसते हुए उन्हें नीच और असभ्य तक कह डाला। गौरतलब है कि इससे पहले अय्यर ने साल 2014 के लोकसाभ चुनावों के समय पीएम मोदी को चायवाला कह दिया था।

आपको बता दें कि पीएम ने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा था कि बाबा साहेब के नाम पर वोट मांगने वाले लोग…खैर क्या कहें… वो लोग आज कल भोले बाबा को याद कर रहे हैं। पीएम के इस बयान से मणिशंकर अय्यर इतना नाराज हुए कि वो अपनी सारी मर्यादाएं ही भूल गए। अय्यर ने पीएम के खिलाफ जमकर जहर उगलते हुए कहा कि ये आदमी बहुत नीच किस्म का आदमी है। इसकी कोई सभ्यता नहीं है, ऐसे मौके पर इस किस्म की गंदी राजनीति करने की क्या आवश्यकता थी।

गौरतलब है कि गुजरात चुनाव के दौरान राहुल गांधी ने एक चुनाव प्रचार में कहा था कि वह शिव भक्त हैं। पीएम ने उसी बयान को आधार बनाकर राहुल गांधी पर तंज किया। गुजरात चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस और बीजेपी के नेताओं के बीच जमकर जुबानी तीर चलाए जा रहे हैं। मणिशंकर अय्यर ने नेहरू-गांधी परिवार के योगदान के बारे में बोलते हुए कहा कि बाबा साहेब के सपने को पूरा करने में सबसे बड़ा योगदान एक शख्स का है। उस शख्स का नाम है पंडित जवाहर लाल नेहरू।