सीएम के गांव में साइकिल पर ले जाया गया शव

मजुली। असम के सीएम सोनोवाल के चुनाव क्षेत्र मजुली से एक तस्वीर सोशल मीडिया पर आज कल काफी वायरल हो रही है। इस तस्वीर का इतना वायरल होने का कारण ये है की यहां पर एक शख्स अपनी साइकल के पीछे एक शव ले कर जा रहा है।

बता दें की इस तस्वीर में जो शख्स अपने साइकल के पीछे शव रख कर ले जा रहा है वो इस तरह से शव को इसलिए ले जा रहा है क्योंकि उसके इलाके मजुली में ऐसी सड़क नहीं है जिससे गाड़ी उसके घर तक जा सके।

एक अखबार में छपी खबर के अनुसार ये घटना मजुली विधानसभा सीट की है, जो असम के मुख्यमंत्री सोनोवाल का चुनावी क्षेत्र भी है। खबर है की मृतक शख्स डिंपल दास लखीमपुर जिले के बालिजान गांव का रहने वाला था और उसका गांव अस्पताल से करीब 8 किलोमीटर दूर है।

बता दें की डिंपल को असके भाई और कुछ लोग अस्पताल ले कर आए थे, जहां इलाज करते समय उसकी मृत्यू हो गई थी।

इस मामले पर मजुली के डिप्टी कमिश्नर ने कहा की, हमें पता चला है की मरने वाला लखीमपुर जिले का है और ऐसा लगता है की उनके गांव बालीजान में गाड़ी जाने लायक सड़क नहीं हैं। उनको गारामुर मेन रोड तक पहुंचने के लिए बांस के अस्थायी पुल से गुजरना पड़ता है।

हालांकि, कुछ अधिकारियों का कहना है की डिंपल दास की मौत के बाद उसके भाई ने अस्पताल की गाड़ी का इंतजार नहीं किया और खुद ही शव को लेकर चला गया। ये तस्वीरें लोकल न्यूज चैनल पर आने के बाद सीएम सोनोवाल ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं और जिन लोगों की लापहवाही की वजह स ऐसा हुआ है उनके खिलाफ सख्त कदम उठाने के भी आदेश दिए हैं।

पहले ओड़िशा में भी हुआ है ऐसा

बता दें की 8 महीने पहले ओडिशा से एक तस्वीर सामने आई थी जिसमें एक आदिवासी आदमी अपनी पत्नी के शव को अपने कंधे पर उठा कर ले जा रहा था।