स्कूल के आखिर दिन मलाला ने यूज किया ट्वीटर, फॉलोअर्स की संख्या 3 लाख के पार

नई दिल्ली। शांति नोबेल पुरस्कार जीतने वाली मालाला युसुफजई ने अपनी दसवीं की पढ़ाई पूरी कर ली है। मलाला ने दसवीं की पढ़ाई ब्रिटेन के बर्मिंघम से की है। मलाला ने दसवीं पास करते ही ट्वीटर हैंडल शुरू कर लिया है। पहले ही दिन मलाला के फॉलोअर्स की संख्या 3 लाख पे पार हो गई है और उनको फॉलो करने वालों में बिल गेट्स जैसी हस्तियों के साथ-साथ और भी कई बड़े लोग शामिल हैं। लड़कियों की पढ़ाई के लिए आवाज उठाने वाली मलाला ने अपने ट्वीट में फिर अपने इरादे जाहिर किए और लड़कियों की पढ़ाई को लेकर एक बार फिल ट्वीट के जरिए आवाज उठाई है।

बता दें कि बीते शुक्रवार को मलाला का स्कूल में आखिरी दिन था और ट्वीटर पर उनका पहला दिन था। मलाला ने ट्वीटर का स्वागत हाय ट्वीटर लिख कर किया। इसके बाद मलाला के फॉलोअर्स की संख्या बढ़ती गई। दूसरे ट्वीट में उन्होंने लिखा की आज मेरा स्कूल में आखिरी दिन है और ट्वीटर पर पहला दिन। उसके बाद मलाला ने ट्वीट पर ही अपने इरादे साफ करते हुए कहा कि वो हमेशा लड़कियों की पढ़ाई के लिए आवाज उठाती रहेंगी। मलला के इस बात का बहुत अफसोस है कि लाखों लड़कियां स्कूल नहीं जा सकती। मलाला ने अपने भविष्य को लेकर कहा कि मैं अपने भविष्य को लेकर काफी उत्सुक हूं लेकिन मुझे इस बात का भी अफसोस है कि दुनिया में लाखों लड़किया ऐसी हैं जो स्कूल नहीं जा पाई हैं। उन लड़कियों को अपनी पढ़ाई पूरी करने का मौका नहीं मिला।

वहीं मलााल ने ये भी बताया कि अगले सप्ताह मैं अपने गर्लपॉवर ट्रिप पर निकलने वाली हूं। इस ट्रिप में मैं मध्य पूर्व के इलाकों, अफ्रीका और लैटिन अमेरिका की लड़कियों से मिलूंगी। जहां हर लड़की की कहानी अनोखी है। इन लड़कियों की आवाज ही हमारे महिला शिक्षा का सबसे बड़ा हथियार है। उन्होंने कहा कि वह जहां भी रहेंगी वहां लड़कियों के लिए लड़ती रहेंगी और हमेशा लड़कियों की पढ़ाई को लेकर आवाज उठाती रहेंगी।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक मलाला इस महीने 20 साल की हो रही हैं। वह 11 साल की थीं, जब उन्‍होंने डायरी लिखना शुरू किया था। 2012 में पाकिस्तान में तालिबानी आतंकियों द्वारा गोली मारे जाने के बाद ब्रिटेन चली गई थीं। हमले के वक्त मलाला महज 15 साल की थीं। 2013 में मलाला ने गर्ल एजुकेशन को सपोर्ट करने के लिए मलाला ने मलाला फंड नाम की संस्‍था भी बनाई थी।