मध्यप्रदेश: व्यापम ने लिया पटवारी परीक्षा के लिए ये फैसला

भोपाल।  मध्यप्रदेश में पटवारी भर्ती परीक्षा में हुई गड़बड़ी को लेकर प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड यानी व्यापम से अपनी सफाई पेश की है। बोर्ड के मुताबिक परीक्षा के दौरान केवल पहले दिन की पहली पाली में छात्रों के बायोमेट्रिक आधार वेरिफिकेशन में परेशानी हुई, जिसके कारण करीब आठ हजार छात्र परीक्षा नहीं दे पाए। ऐसे छात्रों को परीक्षा देने का व्यापम एक और मौका देगा। बोर्ड ने बताया कि इन छात्रों की परीक्षा 21 से 29 दिसंबर के बीच में आयोजित की जाएगी।

पीईबी ने बताया कि दोबारा परीक्षा देने के लिए छात्रों को मौजूदा ए़डमिट कार्ड के अलावा एक और एडमिट कार्ड जारी किया जाएगा। हालांकि, दोबारा परीक्षा के दौरान भी आधार बायोमेट्रिक वेरिफिकेशन अनिवार्य होगा। वहीं पहले दिन हुई छात्रों की परेशानी के सवाल पर व्यापम ने टीसीएस को क्लीन चिट दी है।व्यापम की माने तो परीक्षा के पहले दिन केवल उम्मीदवारों के वेरिफिकेशन में परेशानी हुई थी, जिसकी वजह आधार के सर्वर का रिस्पॉन्ड न करना था।

पीईबी ने ये भी साफ किया है कि जिन सेंटर्स पर वेरिफिकेशन के बाद भी उम्मीदवारों को परीक्षा नहीं देनी दी गई है उनके खिलाफ जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी।  व्यापम ने पटवारी भर्ती परीक्षा के पहले दिन हुई पूरी गड़बड़ी के मामले की भी जांच की बात कही है।