मधुर भंडारकर को मिलेगा भारत गौरव सम्मान

मुंबई। निर्माता-निर्देशक मधुर भंडारकर ने अपनी रिलीज होने जा रही नई फिल्म ‘इंदु सरकार’ का नया पोस्टर आज सोमवार को सोशल मीडिया पर जारी किया। साथ ही उनको लेकर एक और खबर मिली है। इस खबर के अनुसार अमेरिका में मधुर भंडारकर को भारत गौरव सम्मान से नवाजा जाएगा।

ये पुरस्कार समारोह आगामी नौ जून को अमेरिका के न्यूयार्क शहर में यूनाइटेड नेशंस बिल्डिंग के हॉल में किया जाएगा। ये सम्मान वहां रहे अप्रवासी भारतीयों की संस्था की ओर से दिया जाता है।

मधुर भंडारकर के अलावा इस सम्मान से कई और भारतीयों को सम्मानित किए जाने की खबर है। इन भारतीयों में श्रीश्री रवि शंकर, डॉक्टर बिंदेश्वर पाठक, आचार्य लोकेश मुनि और मरणोपरांत अंतरिक्ष तक जाने वाली भारतीय मूल की डॉ. कल्पना चावला को दिया जाएगा।

इन सभी को अपने-अपने क्षेत्र में विशिष्ट योगदान के लिए दिया जाता है। इस सम्मान को ग्रहण करने के लिए मधुर अमेरिका के लिए रवाना हो रहे हैं। समाजिक मुद्दों को लेकर महिला प्रधान फिल्में बनाने में महारथी माने गए भंडारकर को केंद्र सरकार की ओर से पद्मश्री सम्मान मिल चुका है।

इसी महीने उनकी फिल्म ‘इंदु सरकार’ का ट्रेलर भी रिलीज होने की उम्मीद है। 1975 में देश में घोषित आपातकाल के बाद पैदा हुई परिस्थितियों पर आधारित मधुर की इस फिल्म में कीर्ति खुल्लर मुख्य रोल में हैं। नील नितिन मुकेश, अनुपम खेर और फिल्म कहानी फेम बंगाली एक्टर तोताराय चौधरी मुख्य किरदारों में हैं। ये फिल्म 28 जुलाई को रिलीज होकर अनिल कपूर की फिल्म मुबारकां से मुकाबला करेगी।