मेसी की अंतर्राष्ट्रीय फुटबाल में वापसी की घोषणा

बार्सिलोना। स्पेनिश फुटबाल क्लब बार्सिलोना के लिए खेलने वाले स्टार अर्जेटीनी स्ट्राइकर लियोनेल मेसी ने अंतर्राष्ट्रीय फुटबाल में वापसी की घोषणा कर दी है। वह सितंबर में होने वाले विश्व कप क्वालीफायर्स में अपने देश की राष्ट्रीय टीम की ओर से हिस्सा लेंगे।

Mesi

उल्लेखनीय है कि इसी वर्ष हुए कोपा अमेरिका कप के फाइनल में मिली हार से निराश मेसी ने अंतर्राष्ट्रीय फुटबाल से संन्यास की घोषणा कर दी थी। हालांकि मेसी के संन्यास पर पूरा फुटबाल जगत हैरान रह गया और डिएगो माराडोना और पेले सहित कई दिग्गज खिलाड़ियों ने उनसे इस फैसले पर दोबारा विचार करने का अनुरोध किया था।

मौजूदा समय के दुनिया के बेहतरीन फुटबाल खिलाड़ी माने जाने वाले मेसी के इस फैसले से दुनिया भर में उनके प्रशंसकों और देशवासियों के बीच खुशी लौट आई है। मेसी ने शुक्रवार को जारी बयान में कहा, “मैं देख रहा हूं कि अर्जेटीना फुटबाल में कई समस्याएं हैं और मैं इन समस्याओं को और नहीं बढ़ाना चाहता। मेरा लक्ष्य नुकसान पहुंचाना नहीं बल्कि मदद करना है।”

मेसी ने अर्जेटीना के साथ खेले गए 113 मुकाबलों में 55 गोल दागे हैं। उनका कहना है कि अर्जेटीना टीम में कई चीजों का तय किया जाना बाकी है।

उन्होंने कहा, “मैं उन सभी प्रशंसकों का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं, जिन्होंने मुझे अर्जेटीना के लिए खेलते रहने के लिए प्रेरित किया। आशा है कि हम उन्हें खुशी मनाने का एक और मौका दे सकें।”

मेसी द्वारा संन्यास की घोषणा किए जाने के बाद अर्जेटीना और दुनिया में बसे उनके प्रशंसकों ने उनसे वापसी का अनुरोध किया था। यहां तक की महान फुटबालर पेले ने भी मेसी से राष्ट्रीय टीम में लौट जाने को कहा था।