गौरक्षा के नाम पर हत्या करना है हिंदुत्व के खिलाफ- शिवसेना

इन दिनों देश में गौ रक्षा का मुद्दा गर्माता ही जा रहा है। आए दिन गौरक्षा के नाम पर कई सारे वाक्ये सामने आते ही रहते हैं। इसी कड़ी में शिवसेना की तरफ से गौरक्षा के नाम पर एक बयान सामने आया है। शिवसेना की तरफ से कहा गया है कि गौरक्षा के नाम पर लोगों की जान लेना बिल्कुल सही नहीं है। शिवसेना ने पीएम मोदी से इस मामले में राष्ट्रीय नीति पेश करने के लिए कहा है। शिवसेना के मुखपत्र सामना में छपे एक लेख में कहा गया है कि गौमांस के मामले में राष्ट्रीय नीति होनी चाहिए। मुखपत्र में छपे हुए लेख में कहा गया है कि गौरक्षा का मुद्दा रोजगार, खाने की आदत तथा कारोबार से जुड़ा हुआ है। शिवसेना का कहना है कि गौ रक्षा करने वाले लोग कुछ दिन पहले तो हिंदू थे लेकिन अब वह हत्यारे बन गए हैं।

समाचार पत्र में पीएम मोदी को हिंदुत्व को सही ढंग से प्रकाश में लाने के लिए धन्यवाद दिया गया है। शिवसेना का कहना है कि इस मामले में पीएम मोदी को एक राष्ट्रीय नीति पेश करनी चाहिए जिससे देश में फैला हुआ तनाव अब कम हो सके। जानकारी के लिए बता दें कि गौ हत्या और गौ मांस खाने वाले लोगों की हत्या करने के मामले में बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह लगातार आलोचनाएं झेल रहे हैं। अमित शाह ने ऐसी घटनाओं को गंभीर बताया है। इस संबंध में अमित शाह का कहना है कि गौ मांस खाने और गौ हत्या करने वालों की भीड़ द्वारा पीट पीट कर हत्या करने वाली वारदातें तीन साल के कार्यकाल की तुलना में पिछली सरकार में ज्यादा हुई है।

वही इससे पहले नरेंद्र मोदी ने देश में गौ रक्षा के मुद्दे को लेकर चल रहे तनाव के बारे में कहा था कि गौरक्षा के नाम पर लोगों को अपने हाथों में कानून नहीं लेना चाहिए। पीएम मोदी ने अपने गुजरात दौरे में लोगों को संबोधित करते हुए देश की जनता से अपील की थी कि गौरक्षा के नाम पर वह कानून को अपने हाथों  में ना ले। उन्होंने अपने बचपन की एक कहानी सुनाते हुए लोगों को समझाया था कि गौहत्या करना कितना ज्यादा गलत है। गुरुवार को एक तरफ पीएम मोदी लोगों को गौहत्या को लेकर जहां कानून को अपने हाथों में ना लेना लोगों को समझा रहे थे तो दूसरी तरफ झारखंड में पीएम मोदी के समझाने का कुछ खास असर दिखा। जानकारी के अनुसार गुरुवार को झारखंड में अपने आप को गौरक्षक बताने वाले कुछ लोगों की भीड़ ने युवक को बीफ रखने के शक में एक युवक की पीट पीटकर हत्या कर दी। पूरी वारदात रामगढ़ इलाके की है। वही झारखंड में इस तरह का यह दूसरा मामला सामने आया है। यहा कुछ दिन पहले भी कुछ युवकों ने एक घर में गाय का सिर मिलने पर घर के मालिक को खूब पीटा था जिसके बाद उसके घर में आग लगा दी गई थी। यह वारदात गिरिडीह जिले की है।

वही गुरुवार को अपने आप को गौरक्षक बताने वाले कुछ युवकों ने बीफ रखने के शक के बिनाह पर युवक को पीट पीटकर मार डाला और युवक की वैन को आग के हवाले कर दिया।  सुबह 9 बजे लोगों ने एक वैन को रुकवा लिया, जिसके बाद लोगों ने चार बोरों में भरे हुए मांस को पाया। ऐसे में लोगों ने मांस को वैन से उतारा और वैन को आग लगा दी और युवक को इतना ज्यादा पीटा की उसकी मौत हो गई। वही घटना के सामने आने पर ग्रामीणों का गुस्सा भी भड़क गया और ग्रामीणों ने यहां पुलिस थाने का घेराव कर लिया और पुलिस से सभी युवकों की गिरफ्तारी की मांग कर डाली।