पश्चिम बंगाल: बीजेपी में फेरबदल, महिला मोर्चा की अध्यक्ष को हुआ तबादला

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल में बीजेपी की सरकार में फेरबदल हुआ है। जिसमें पश्चिम बंगाल में महिलाओं के साथ हुए गैंगरेप से जुड़ी विवादास्पद टिप्पणी के लिए रूपा गांगुली की जगह लॉकेट चटर्जी को महिला मोर्चा की अध्यक्ष बना दी गई हैं। दरअसल रूपा गांगुली को बीजेपी के महिला मोर्चा पद से हटा दिया गया है। बीजेपी ने आगले साल होने वाले पंचायत चुनावों के ध्यान में रखते हुए ये फैसला लिया है कि अब रूपा की जगह लॉकेट चटर्जी को महिला ईकाई का अध्यक्ष बनाया जाए। पार्टी के नेताओं का कहना है कि सचिव पद के लिए कई नए चेहरे लाए गए थे। जिसके बाद कुछ नेताओं को उनके पदों से हटा दिया गया।

locket chatterjee, replace, roopa ganguly, bjp, mahila morcha, president
locket chatterjee replace roopa ganguly

बता दें कि रूपा को पिछले साल ही बीजेपी पार्टी की महिला मोर्चा का अध्यक्ष बनाया गया था। बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि रूपा गांगुली पार्टी का सांगठनिक कार्य देखेंगी। लॉकेट चटर्जी महिला मोर्चा देखेंगी। राज्य में आगामी चुनावों को ध्यान में रखते हुए और आगामी दिनों में जिन चुनौतियों का हम सामना करने वाले हैं उन्हें देखते हुए सभी बदलाव किये गए हैं।

साथ ही गोरखालैंड की मांग को लेकर प्रदेश में हुई हिंसा की घटनाओं को लेकर रूपा ने 14 जुलाई को विवादित बयान दिया था। उन्होंने कहा था कि जितनी भी पार्टियां पश्चिम बंगाल की तृणमूल सरकार का समर्थन कर रही है। वे अपनी बहू और बेटियों को 15 दिन के लिए बंगाल भेजकर देखें, उनका रेप हो जाएगा। बता दें कि गांगुली ने कहा था कि मैं सभी पार्टियों और ममता सरकार का समर्थन करने वाले लोगों को यही बोलूंगी कि अपनी बहुओं-बेटियों को बिना ममता का समर्थन लिए 15 दिन के लिए बंगाल भेज दें और अगर वे बिना रेप का शिकार हुए वापस लौट जाएं तो मैं देखूंगी।’ उनके इस बयान की विपक्ष के नेताओं ने तीखी आलोचना की थी। जिसके बाद उन्हें पद से हटा दिया गया।