‘लिपस्टिक अंडर माई बुर्का’ हुआ नया पोस्टर रिलीज

मुंबई। प्रकाश झा के प्रोडक्शन में बनी फिल्म ‘लिपस्टिक अंडर माई बुर्का’ का नया पोस्टर रिलीज किया गया है। 21 जुलाई को रिलीज होने जा रही इस फिल्म का निर्देशन अलंकिृता श्रीवास्तव ने किया है, जबकि इसकी मार्केटिंग की जिम्मेदारी एकता कपूर की बालाजी ने संभाली है। पहले ये फिल्म 28 जुलाई को रिलीज होने वाली थी, लेकिन वहां कई दूसरी फिल्मों के रिलीज होने की वजह से इसे एक सप्ताह पहले, 21 जुलाई को रिलीज करने का फैसला किया गया।

बता दें कि 21 जुलाई को फिल्म का मुकाबला टाइगर श्रॉफ की फिल्म ‘मुन्ना माइकल’ के साथ होगा। प्रकाश झा के प्रोडक्शन की ये फिल्म सेंसर बोर्ड के साथ विवादों के चलते मीडिया की सुर्खियों में बनी रहीं। सेंसर बोर्ड ने इस फिल्म के टाइटल से लेकर इसके कंटेंट, सीन और संवादों पर कड़ी आपत्ति जताते हुए इसे पास करने से मना कर दिया था, तो मामला एपीलेट ट्रिब्यूनल तक जा पहुंचा, जहां से न सिर्फ सेंसर बोर्ड की भूमिका की आलोचना की गई, बल्कि इसे सेंसर सार्टिफिकेट देने का आदेश जारी किया गया।

वहीं दूसरी ओर, न्यूयॉर्क फिल्म फेस्टिवल सहित दुनिया के कई फिल्मी समारोह में इस फिल्म को कई पुरस्कार हासिल हुए है। न्यूयार्क फिल्म फेस्टिवल में कोंकणा सेन शर्मा को इस फिल्म के लिए बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड दिया गया। कोंकणा सेन के अलावा फिल्म की प्रमुख भूमिकाओं में रत्ना पाठक शाह, पलबिता बोरठकर और आहना कुमार हैं। ये फिल्म अलग-अलग वर्ग का प्रतिनिधित्व करने वाली चार मुस्लिम महिलाओं की अपने अधिकारों के लिए संघर्ष की गाथा है। बता दें कि इससे पहले ये फिल्म अपने नाम को लेकर विवादों में आ चुकी है क्योंकि फिल्म को लेकर कुछ मुस्लिम लोगों का कहना था कि फिल्म में बुर्के जेसै पाक लिबास का मजाक बनाया गया है।