लाइक मामलाः कंपनी मालिक समेत तीन आरोपी कोर्ट में हुए पेश

लखनऊ। नोएडा में सोशल ट्रेडिंग के नाम पर 37 अरब की ऑनलाइन ठगी के मामले का खुलासा करते हुए यूपी एसटीएफ व ईडी की टीम ने कंपनी मालिक समेत तीन को शनिवार सुबह लखनऊ कोर्ट में पेश किया। बताया जा रहा है कि पैसे कमाने का लालच देकर युवाओं से अरबों रुपये की ठगी की जानकारी के बाद यूपी एसटीएफ ने यह कार्यवाही की।

यूपी एसटीएफ के एसएसपी अमित पाठक ने बताया कि विगत दिनों उन्हें जानकारी मिली कि कुछ ऐसी प्राइवेट कंपनिया हैं। जो घर बैठे पैसे कमाने का लालच देकर लोगों से ठगी का काम कर रही हैं। ऐसे गिरोह का पर्दाफाश के लिए टीम गठित कर जांच में लगाया। जांच करते हुए टीम ने बीते दिनों नोएडा सेक्टर-63 में अब्लेज़ इन्फ़ो सोल्यूशंस प्राइवेट लिमिटेड के नाम से एक कंपनी चल रही थी। जिसने करीब सात लाख लोगों से एक पोंजी स्कीम के तहत 3700 करोड़ से ज़्यादा की रकम इनवेस्टमेंट के नाम पर ऑनलाइन ले ली थी।

मामले में छापेमारी करते हुए कंपनी मालिक अनुभव मित्तल, महेश एक और युवक को गिरफ्तार किया। उनके पास से फर्जी बेवसाइट और एकाउंट में करोड़ों रुपये जमा होने का मामला सामने आया। मालिक समेत तीनों को हिरासत में लेकर पूछताछ में अरबों रुपये की ठगी होने की बात सामने आई, जिसमें टीम ने विभिन्न अकाउंट को सीज करते हुए अरबों रुपये भी बरामद किए। इस मामले में शनिवार को ईडी ने पकड़े गए युवकों को लखनऊ की कोर्ट में पेश किया है। बताया जा रहा है कि कोर्ट में पेशी के बाद ईडी उन्हे रिमांड पर लेकर पूछताछ करेगी।