तेलंगाना- बिजली के खंभे पर चढ़ने से तेंदुए की हुई मौत

तेलंगाना। तेलंगाना के निजामाबाद जिले के मल्लारम  वन क्षेत्र में एक तेंदुए की मौत हो गई। यह घटना तेंदुए के बिजली के खंभे पर चढ़ने के बाद बाद हुआ है। यह घटना सोमवार की है। जब बिजली के खंभे पर तेंदुआ चढ़ गया जिसके बाद उसके पूरे शरीर में करंट दौड़ गया, विद्युत में झुसल जाने के बाद तेंदुए की मौत हो गई। जानकारी के अनुसार तेंदुआ अचानक से शहरी इलाके में आ गया। जिसके बाद वह अचानक से ही बिजली के खंभे पर चढ़ गया और करंट में झुसल जाने के कारण उसकी मौत हो गई।

मौके पर पहुंचे अधिकारी इस बात की जांच कर रहे हैं कि तेंदुआ शहरी इलाकों में आया कैसे था। अधिकारी इस विषय में जानकारी लेने की कोशिश कर रहे हैं कि वह किस रास्ते से होता हुआ शहरी इलाकों में घुसा था। अधिकारियों का अनुमान है कि शायद तेंदुआ खाने की तलाश में शहरी इलाके में घुस गया होगा। अनुमान लगाया जा रहा है कि खाने की तलाश में तेंदुआ रास्ता भटक गया जिस कारण वह शहरी इलाके में घुस गया। अधिकारियों का अनुमान है कि खाने की तलाश में जब तेंदुआ रास्ता भटका तो वह शहरी इलाकों में घुस गया, शहरी इलाके में घुसने के कारण तेंदुआ घबरा गया और बिजली के खंभे पर चढ़ गया और विद्युत में झुसल जाने के कारण उसकी मौत हो गई। वही स्थानीय लोगों द्वारा इस बात की सूचना वन विभाग को दी गई है।

वही वन विभाग के मौके पर पहुंचने के पहले ही घटनास्थल पर काफी ज्यादा भीड़ जमा हो गई थी। तेंदुए को देखने के लिए आस पास के काफी ज्यादा लोग इकट्ठा हो गए थे। वही वन विभाग ने तेंदुए की लाश को अपने कब्जे में ले लिया है। वन विभाग ने अपनी आगे की प्रक्रिया शुरू कर दी है। आपको बता दें कि पिछले साल महाराष्ट्र में एक तेंदुआ मरा हुआ पाया गया था। बुलढाना जिले में जब तेंदुए को मरा हुआ पाया गया था तब उसका आधा शरीर जला हुआ था। बताया जा रहा था कि तेंदुए की मौत बिलजी में झुसल जाने के कारण हुई है।