जानिए: परिवारवाद को लेकर क्या बोले रणबीर कपूर-आलिया भट्ट

मुंबई। कंगना द्वारा कुछ दिनों पहले उठाया गया परिवारवाद का मुद्दा बालीवुड मे निरंतर बना हुआ है। हाल ही में मुंबई में हुए मामी मेले के तहत एक सीजन में भी ये मुद्दा चर्चा में आया। इस सीजन में होस्ट के तौर पर करण जौहर और उनके मेहमानों के तौर पर रणबीर कपूर और आलिया भट्ट ने हिस्सा लिया था। इस सीजन में ये मुद्दा उठा, जिस पर रणबीर कपूर ने जवाब दिया। रणबीर का कहना था कि अगर कोई परिवार अपने किसी सदस्य की मदद करता है, तो इसे परिवारवाद कहना वे सही नहीं मानते।

ranbir and alia
ranbir and alia

बता दें कि हर परिवार अपने लोगों की हरसंभव मदद करना अपनी जिम्मेदारी मानता है। उन्होंने कहा कि आने वाले वक्त में वे भी अपने बेटे या बेटी की इसी तरह से मदद करने में कोई संकोच नहीं करेंगे। रणबीर का कहना था कि किसी को मौका देना और उसे कामयाबी मिलना अलग अलग दो बातें हैं, जिनको एक नजरिए से नहीं देखा जा सकता। परिवार किसी को मौका मिलने में मदद कर सकता है, लेकिन कामयाबी में कोई किसी की मदद नहीं कर सकता। आलिया भट्ट ने कहा कि अगर कोई मुझसे मेरी मेहनत और मेरी कामयाबी का श्रेय सिर्फ इसलिए छिनने की कोशिश करेगा कि मैं एक मशहूर पिता की बेटी हूं, तो मैं इसे किसी भी तरह से स्वीकार नहीं कर सकती। मैंने जो कुछ हासिल किया है, वो मेरी प्रतिभा और मेरी मेहनत का नतीजा है।

वहीं परिवारवाद को लेकर उनका कहना है कि ये नजरिए की बात है। मैं इसमें कोई बुराई नहीं देखती। अगर ये बुरा भी है, तो सब जगह है और आगे जाकर हर किसी को अपना टेलेंट साबित करना पड़ता है। करण जौहर इस मौके पर चुप रहे, क्योंकि कंगना ने उनके ही शो काफी विद करण में उन पर खुलकर परिवारवाद को बढ़ावा देने का आरोप लगाया था और उनको मूवी माफिया तक कह दिया था। तब से दोनों के बीच ठनी हुई है। इस साल अमेरिक के न्यूयार्क में आईफा पुरस्कार के मंच से करण जौहर के साथ सैफ अली खान और वरुण धवन ने परिवारवाद पर कंगना की खिल्ली उड़ाई थी।