महात्मा गांधी पर आधारित फिल्म ‘गांधी मेमोरबैलिया’ का पोस्टर हुआ लांच

नई दिल्ली। इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल 2016 में प्रदर्शित फिल्म ‘मैंटोस्टान’ के लिए कई पुरस्कारों से सम्मानित हो चुके, पिता-पुत्र की जोड़ी डॉ भानु प्रताप सिंह और आदित्य प्रताप सिंह एक और फिल्म राष्ट्रपिता महात्मा गांधी पर आधारित ‘गांधी मेमोरबैलिया’ बना रहे हैं। इस फिल्म का पोस्टर सोमवार को यहां लांच किया गया। ‘गांधी मेमोरबैलिया’ राष्ट्रपिता महात्मा गांधी पर आधारित एक भारत-अमेरिकी परियोजना की फिल्म है। इस मौके पर निर्माता-निर्देशक डॉ भानु प्रताप सिंह और आदित्य प्रताप सिंह एवं फिल्म में विक्टोरिया की अहम किरदार निभा रही अमेरिकी मॉडल और अभिनेत्रि डारिया कोशेव ने मीडिया के समक्ष इस पोस्टर को रिलीज किया।

bollywood, Launch, poster, Gandhi Memorbialia, Bapu, Bhanu Pratap Singh
gandhi memorbialia film

बता दें कि पत्रकारों को संबोधित करते हुए फिल्म के निर्देशक डॉ भानु प्रताप सिंह ने कहा कि यह फिल्म एक वृत्तचित्र नहीं है बल्कि दूसरों से अलग है। यह फिल्म गांधी के विचारों पर आधारित है। उन्होंने यह भी कहा कि फिल्म एक जीवनी नहीं है बल्कि अन्य फिल्मों से अलग गांधी की सत्य और अहिंसा से हटकर भी गांधीजी के यादगार अनछुए पहलुओं पर आधारित है। फिल्म में बापू की अनदेखी हिस्से को प्रदर्शन करने की कोशिश की गई है। इस फिल्म में अमेरिकी मॉडल और अभिनेत्री डारिया कोशेव मुख्य अभिनेत्री में विक्टोरिया की किरदार निभा रही हैं जो कि गांधी से प्रभावित होकर भारत तक चली आती हैं। अभिनेत्री डारिया कोशेव ने बताईं की भारत में उनकी यह पहली परियोजना है और वह गांधी के विचारों से बहुत प्रेरित और प्रभावित हैं।

साथ ही फिल्म निर्माता अभिनेता प्रताप सिंह के साथ प्रमुख भूमिका में अमेरिकी अभिनेत्री और मॉडल डारियाकोशेले अभिनीत करेंगे। यह परियोजना डॉ. भानु प्रताप सिंह के दिमाग का बच्चा है, जो रचनात्मक निर्माता भी हैं और निर्देशित हैं। इस फिल्म का ट्रेलर महात्मा गांधी की जयंती, 2 अक्तूबर, 2017 को भारत आएगा जबकि 30 जनवरी 2018 को फिल्म रिलीज होगी| फिल्म भारत और संयुक्त राज्य अमेरिका में एक साथ रिलीज की जाएगी| इसके साथ ही डॉ भानु प्रताप सिंह ने बताया कि बापू की 150वीं जयंती पर महात्मा गांधी पर 2019 में एक बड़ी परियोजना के साथ काम शुरू करने की योजना बनाई जा रही है।