26 अक्टूबर को होगा लता मंगेशकर राष्ट्रीय अलंकरण समारोह

भोपाल। सुगम संगीत के क्षेत्र में प्रतिष्ठापित लता मंगेशकर राष्ट्रीय अलंकरण समारोह 26 अक्टूबर को शाम 7 बजे से इंदौर शहर के ब्रिलिएण्ट कन्वेन्शन सेंटर के सभागार में आयोजित किया जा रहा है। संस्कृति विभाग द्वारा आयोजित इस समारोह में जूरी द्वारा वर्ष 2012 से 2016 के दौरान चयनित कलाकारों को दो-दो लाख रूपए की राशि, सम्मान पट्टिका, शाल-श्रीफल से अलंकृत किया जाएगा।

lata mangeshkar
lata mangeshkar

बता दें कि प्रमुख सचिव संस्कृति मनोज श्रीवास्तव ने यह जानकारी देते हुए बताया कि वर्ष 2012 के लिये संगीत निर्देशिका ऊषा खन्ना, 2013 के लिये सुप्रसिद्ध गायिका अलका याग्निक, 2014 के लिये संगीत निर्देशक भप्पी लाहिड़ी, 2015 के लिये सुप्रसिद्ध गायक उदित नारायण और 2016 के लिये संगीत निर्देशक अनु मलिक को लता मंगेशकर राष्ट्रीय अलंकरण सम्मान प्रदान किया जाएगा।

वहीं उल्लेखनीय है कि यह सम्मान वर्ष में एक बार बारी-बारी से पाश्र्व गायक एवं संगीत निर्देशक को जीवन पर्यन्त सृजन और उत्कृष्टता के लिए प्रदान किया जाता है। लता मंगेशकर राष्ट्रीय अलंकरण समारोह में सुविख्यात पाश्र्व गायक सुदेश भोसले अपने साथियों के साथ सुगम-संगीत की प्रस्तुति देंगे। समारोह में प्रवेश नि:शुल्क रहेगा।