बागपत: कब्जा मुक्त हुई व्यापार विभाग की जमीन

बागपत। प्रशासनिक अधिकारियों ने निवाड़ा चैक पोस्ट के निकट व्यापार कर की जमीन को मय फोर्स के पहुंचकर कब्जा मुक्त कराया। जेसीबी के द्वारा मापिफयाओं के झोपड़ियों को ध्वस्त किया गया। वाहन चालकों को वाहन न खड़ा करने की चेतावनी दी गई। शीघ्र ही उक्त जमीन पर व्यापार कर का भव्य कार्यालय का निर्माण कराया जायेगा।

बता दें कि गुरूवार को दोपहर लगभग 12 बजे जिला प्रशासनिक अधिकारी एसडीएम विवेक कुमार यादव, वाणिज्य कर अधिकारी एके गुप्ता, एसआई अमन सिंह मय फोर्स के निवाड़ा चैकपोस्ट के निकट पहुंचे। टीम को देखते ही आसपास के लोगों में हड़कंप मच गया। सरकारी जमीन पर खडे वाहनों को हटाने की चेतावनी दी गई। कुछ ही देर बाद अधिकारियों द्वारा जेसीबी मशीन से सरकारी जमीन पर माफियाओं द्वारा बनाए गए झोपड़ो को नष्ट किया गया।

वहीं चैक पोस्ट के निकट बरसों से व्यापार कर विभाग की जमीन खाली पड़ी हुई थी जिसकी चार दीवारी विभाग द्वारा कराई गई थी लेकिन कोई दरवाजा न होने के कारण उसका खनन माफिया जमकर लाभ उठा रहे थे। रेत से भरे वाहनों को सरकारी जमीन पर खड़ा कर दिया जाता था तथा शाम के वक्त मौका पाते ही उन्हें जिले की सीमा से बाहर किया जाता था। बरसो से खनन माफियाओं के लिए डिपो बनी सरकारी जमीन को आज खाली कराया गया। घंटो तक सरकारी कार्रवाई चलती रही जिसे देखने के लिए लोगों का तांता लगा रहा।एसडीएम विवेक यादव का कहना है कि सरकारी जमीन पर कब्जा नहीं होने दिया जायेगा।